Advertisement

मणिपुर में कड़ी सुरक्षा के बीच 11 मतदान केंद्रों पर वोटिंग जारी, 19 अप्रैल को हुई थी दंगे जैसी स्थिति

सोमवार को आंतरिक मणिपुर लोकसभा क्षेत्र के 11 मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच पुनर्मतदान चल रहा...
मणिपुर में कड़ी सुरक्षा के बीच 11 मतदान केंद्रों पर वोटिंग जारी, 19 अप्रैल को हुई थी दंगे जैसी स्थिति

सोमवार को आंतरिक मणिपुर लोकसभा क्षेत्र के 11 मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच पुनर्मतदान चल रहा है। नए सिरे से मतदान का निर्णय चुनाव आयोग के एक निर्देश के बाद लिया गया, जिसने 19 अप्रैल को इन स्टेशनों पर हुए मतदान को अमान्य घोषित कर दिया।

एक चुनाव अधिकारी ने कहा, "शुक्रवार को दंगे जैसी स्थिति से प्रभावित सभी 11 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए मतदाता सुबह से ही कतार में लगे हुए हैं। सोमवार को अब तक कोई गड़बड़ी या हिंसा की सूचना नहीं है।"

पुनर्मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ। उन्होंने कहा, "खुरई निर्वाचन क्षेत्र में मोइरंगकम्पु साजेब और थोंगम लीकाई में, क्षेत्रिगाओ निर्वाचन क्षेत्र में बामोन कंपू और इरिलबंग में दो-दो और इंफाल पूर्वी जिले के थोंगजू में खोंगमान जोन V में, उरीपोक निर्वाचन क्षेत्र में इरोइशेम्बा क्षेत्र में तीन और कोंथौजाम में खैदेम माखा में नए सिरे से चुनाव कराए जा रहे हैं।"

संघर्ष प्रभावित मणिपुर से गोलीबारी, धमकी, कुछ मतदान केंद्रों पर ईवीएम को नष्ट करने और बूथ कैप्चरिंग के आरोपों की घटनाएं सामने आईं, जहां शुक्रवार को दो लोकसभा क्षेत्रों - आंतरिक मणिपुर और बाहरी मणिपुर - में 72 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad