Advertisement

हमारे पास पीएम पद के कई उम्मीदवार, 24 घंटे के भीतर नाम का हो जाएगा ऐलान: संजय राउत

शिवसेना नेता संजय राउत ने सोमवार को कहा कि विपक्षी दलों का गठबंधन ‘इंडिया’ लोकसभा चुनाव के परिणाम...
हमारे पास पीएम पद के कई उम्मीदवार, 24 घंटे के भीतर नाम का हो जाएगा ऐलान: संजय राउत

शिवसेना नेता संजय राउत ने सोमवार को कहा कि विपक्षी दलों का गठबंधन ‘इंडिया’ लोकसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने के 24 घंटे के भीतर प्रधानमंत्री पद के अपने उम्मीदवार का ऐलान कर देगा। देशभर में सात चरण में हुए लोकसभा चुनाव की मतगणना मंगलवार सुबह आठ बजे से शुरू होगी।

‘इंडिया’ गठबंधन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के बारे में पूछे जाने पर राउत ने कहा, "हमारे पास प्रधानमंत्री पद के लिए कई उम्मीदवार हैं लेकिन भाजपा का क्या? इंडिया गठबंधन नतीजे घोषित होने के 24 घंटे के भीतर प्रधानमंत्री पद के अपने उम्मीदवार की घोषणा करेगा।"

कांग्रेस की अगुवाई वाले ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस’ (‘इंडिया’) में शिवसेना समेत कई विपक्षी दल शामिल हैं।शिवसेना (यूबीटी) के राज्यसभा सदस्य ने कहा कि विपक्षी खेमे के सभी नेता दिल्ली में मिलेंगे और वहीं इसकी घोषणा की जाएगी।

चुनावी अनियमितताओं और आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर विपक्षी दलों की शिकायतों की कथित रूप से अनदेखी करने पर निर्वाचन आयोग की आलोचना करते हुए राउत ने कहा, “हमने निर्वाचन आयोग को 17 शिकायती (पत्र) लिखे, लेकिन हमें उन पर कोई जवाब नहीं मिला।”

उन्होंने तमिलनाडु के कन्याकुमारी में विवेकानंद रॉक मेमोरियल में प्रधानमंत्री के 45 घंटे के ध्यान कार्यक्रम पर कटाक्ष करते हुए पूछा, "क्या प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तरह निर्वाचन आयोग भी ध्यान कर रहा है?"

कांग्रेस नेता जयराम रमेश के इस दावे के बारे में पूछे जाने पर कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चार जून को होने वाली मतगणना से पहले देशभर के कई जिलाधिकारियों को फोन किया है, राउत ने कहा, "यह बहुत गंभीर मुद्दा है। हमने पाया है कि उनमें से 12 (जिलाधिकारी) महाराष्ट्र से हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad