Advertisement

कौन कर रहा है प्रज्वल रेवन्ना का आपत्तिजनक वीडियो वायरल? डीके शिवकुमार ने बताया किसका है हाथ!

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी. के. शिवकुमार ने बुधवार को आरोप लगाया कि हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना से...
कौन कर रहा है प्रज्वल रेवन्ना का आपत्तिजनक वीडियो वायरल? डीके शिवकुमार ने बताया किसका है हाथ!

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी. के. शिवकुमार ने बुधवार को आरोप लगाया कि हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना से कथित तौर पर संबद्ध आपत्तिजनक वीडियो प्रसारित करने में जद (एस) के नेता एच. डी. कुमारस्वामी का हाथ है, उन्हें “ब्लैकमेलिंग’’ में महारथ हासिल है और वह “कहानी के मुख्य पात्र, निर्देशक और निर्माता” हैं।

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष शिवकुमार उन्हें मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की कुमारस्वामी की मांग पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। कुमारस्वामी ने शिवकुमार को कथित सेक्स वीडियो प्रसारित करने का मुख्य साजिशकर्ता करार दिया था। कुमारस्वामी के भतीजे और जद(एस) के सांसद रेवन्ना (33) यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे हैं। इस प्रकरण से कर्नाटक में राजनीतिक बवाल खड़ा हो गया है। मुद्दे को लेकर सत्तारूढ़ कांग्रेस और भाजपा-जद(एस) के बीच जुबानी जंग जारी है।

कांग्रेस सरकार ने मामलों की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है जबकि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल भाजपा और जद (एस) ने मांग की है कि इसे सीबीआई को सौंप दिया जाए। शिवकुमार ने कटाक्ष करते हुए कहा, “कुमारस्वामी को (अश्लील वीडियो क्लिप वाली) पेन-ड्राइव मामले की पूरी जानकारी थी। एक वकील (देवराजे गौड़ा) और अन्य लोग ऐसा बोल रहे हैं। कुमारन्ना (कुमारस्वामी) मेरा इस्तीफा चाहते हैं, ऐसा लगता है कि वोक्कालिगा (समुदाय) के नेतृत्व के लिए प्रतिस्पर्धा है। वह चाहते हैं कि मैं उनके कहने पर इस्तीफा दे दूं।”

उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “एक के बाद एक व्यक्ति को (राजनीतिक रूप से) खत्म करना उनका (कुमारस्वामी का) काम है। (कुमारस्वामी को) ब्लैकमेलिंग में उन्हें महारथ हासिल है...वह अधिकारियों, राजनेताओं, सभी को धमकी दे रहे हैं, इसके अलावा उनके पास करने के लिए और क्या है? उन्हें करने दीजिए।”

जनता दल (सेक्युलर) नेता एच.डी. कुमारस्वामी ने कल एक संवाददाता सम्मेलन में दावा किया था कि उनके भतीजे एवं हासन से पार्टी उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े कथित ‘सेक्स स्कैंडल’ के वीडियो वाली 25,000 पेन ड्राइव चुनाव से पहले वितरित की गई थीं।

कुमारस्वामी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार पर मामले में साजिश रचने का आरोप लगाया था। पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रज्वल के खिलाफ कई महिलाओं के यौन शोषण के आरोपों की जांच के लिए 28 अप्रैल को कांग्रेस सरकार द्वारा गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) पर भी सवाल उठाए।

पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा के बेटे एवं जद (एस) नेता कुमारस्वामी ने आरोप लगाया कि यह विशेष जांच दल नहीं बल्कि ‘‘सिद्धरमैया जांच दल’’ और ‘‘शिवकुमार जांच दल’’ है। विधायक एच.डी. रेवन्ना और उनके बेटे प्रज्वल पर अपनी घरेलू सहायिका से छेड़छाड़ करने का मामला दर्ज किया गया है। एक अन्य मामले में रेवन्ना पर उस महिला के अपहरण का मामला दर्ज किया गया है, जिसका प्रज्वल ने कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया था। प्रज्वल के खिलाफ भी बलात्कार का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने रेवन्ना को गिरफ्तार किया है।

संवाददाता सम्मेलन में कल कुमारस्वामी ने कहा कि पेन ड्राइव पुलिस अधिकारियों द्वारा वितरित की गई थीं, जिन्हें ‘‘ऐसा करने के लिए धमकाया गया था।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि पूरे राज्य में 25,000 पेन ड्राइव वितरित की गईं और अपने दावे के समर्थन में उन्होंने एक स्थानीय दैनिक अखबार की एक रिपोर्ट का हवाला दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad