Advertisement

क्यों राजस्थान सीएम चुनने में हो रही देरी? अशोक गहलोत का भाजपा पर तंज

राजस्थान के निवर्तमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के एक हफ्ते बाद भी...
क्यों राजस्थान सीएम चुनने में हो रही देरी? अशोक गहलोत का भाजपा पर तंज

राजस्थान के निवर्तमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के एक हफ्ते बाद भी राज्य के अगले मुख्यमंत्री का नाम बताने में विफल रहने पर शनिवार को भारतीय जनता पार्टी पर कटाक्ष किया. गहलोत ने संवाददाताओं से कहा, “अगर कांग्रेस ने इतने लंबे समय तक मुख्यमंत्री नहीं चुना होता, तो वे (भाजपा) बहुत चिल्लाते. गोगामेडी मामले में, मुझे एक दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करना पड़ा जिसमें कहा गया था कि इस मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की जांच पर कोई आपत्ति नहीं है. नये मुख्यमंत्री को यह करना चाहिए था. अब सात दिनों से, वे (भाजपा) एक मुख्यमंत्री का चयन नहीं कर पाए हैं, मैं चाहता हूं कि वे जल्दी निर्णय लें. ”

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की मंगलवार को यहां श्यामनगर में उनके घर के लिविंग रूम में गोली मारकर हत्या कर दी गई. हत्याकांड की जांच के लिए बुधवार को विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया. अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को हनुमानगढ़ जिले में उनके पैतृक गांव में उनका अंतिम संस्कार किया गया।

यह आरोप लगाते हुए कि भाजपा में कोई अनुशासन नहीं है, गहलोत ने कहा, "...अब लगभग सात दिनों से, वे (भाजपा) तीन राज्यों में सीएम चेहरों की घोषणा नहीं कर पाए हैं... अगर हमने भी ऐसा किया होता, तो ऐसा न करें. जानिए उन्होंने हमारे खिलाफ क्या आरोप लगाए होंगे और लोगों को गुमराह किया होगा. उन्होंने चुनावों का ध्रुवीकरण किया... हम नई सरकार के साथ सहयोग करेंगे.

बता दें कि जैसे-जैसे भाजपा राजस्थान के लिए मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार पर आंतरिक विचार-विमर्श कर रही है, कई प्रमुख नाम इस पद के संभावित दावेदारों के रूप में उभर रहे हैं. दो बार मुख्यमंत्री रहीं वसुन्धरा राजे, दीया कुमारी, महत बालक नाथ का नाम सबसे आगे आ रहा है. इस बीच, भाजपा के मुख्यमंत्री पद के चयन को लेकर अटकलें जारी रहने के बीच, राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री राजे ने गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में उनके आवास पर नड्डा से मुलाकात की.

पिछले महीने जिन चार राज्यों की विधानसभाओं के लिए मतदान हुआ था, वहां मतगणना के दिन भाजपा ने हिंदी पट्टी में अपना परचम लहराया. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में अपने शानदार जनादेश के साथ, भाजपा ने न केवल अपने प्रतिद्वंद्वियों को बल्कि कुछ सर्वेक्षणकर्ताओं को भी चौंका दिया, जिन्होंने इन राज्यों में कड़े मुकाबले की भविष्यवाणी की थी.

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad