Advertisement

क्या गौतम गंभीर छोड़ेंगे राजनीति? लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा अध्यक्ष से की ये अपील

बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने शनिवार को एक्स पर लिखा कि उन्होंने पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा से "मुझे मेरे...
क्या गौतम गंभीर छोड़ेंगे राजनीति? लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा अध्यक्ष से की ये अपील

बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने शनिवार को एक्स पर लिखा कि उन्होंने पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा से "मुझे मेरे राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने" के लिए कहा है। आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल के सबसे प्रमुख आलोचकों में से एक, गंभीर ने कहा कि वह अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।

गंभीर ने शनिवार सुबह एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “मैंने माननीय पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा जी से मुझे अपने राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने का अनुरोध किया है ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। मुझे लोगों की सेवा करने का अवसर देने के लिए मैं माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और माननीय एचएम अमित शाह जी को ईमानदारी से धन्यवाद देता हूं। जय हिंद!'' हालांकि, उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि क्या वह राजनीति छोड़ रहे हैं।

2019 के लोकसभा चुनाव से पहले गौतम गंभीर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। उन्होंने पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से आप की आतिशी को हराया। उनकी टिप्पणी से संकेत मिलता है कि वह इस बार दिल्ली से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। यह घटनाक्रम उन अटकलों के बीच आया है कि भाजपा आगामी आम चुनावों के लिए दिल्ली में अपने सात मौजूदा सांसदों में से कुछ को हटाकर नए चेहरों को लाने जा रही है। 2019 के लोकसभा चुनावों में, भाजपा ने उत्तर पश्चिम और पूर्व से दिल्ली के दो मौजूदा सांसदों को बदल दिया था।

पूर्व क्रिकेटर 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हो गए और उन्हें पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से मैदान में उतारा गया, जहां से उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी और कांग्रेस उम्मीदवार अरविंदर सिंह लवली को हराकर 55 प्रतिशत से अधिक वोटों से जीत हासिल की।  हालाँकि, यह स्पष्ट नहीं है कि गंभीर राजनीति छोड़ रहे हैं या नहीं।

2007 और 2011 में भारत की विश्व कप जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर, देश के प्रमुख खेल आयोजन, इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे बड़े नामों में से एक हैं। अगले महीने आईपीएल शुरू होने की उम्मीद है। गौतम गंभीर देश के सबसे प्रभावशाली क्रिकेटरों में से एक रहे हैं। उन्होंने 58 टेस्ट मैचों में 41.96 की बेहतरीन औसत से 4,154 रन बनाए। वनडे में उन्होंने 147 मैचों में 39.68 की औसत से 5,238 रन बनाए। वह वर्तमान में शाहरुख खान की आईपीएल टीम, कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad