Advertisement

राजनीति का अपराधीकरण नहीं होने देंगे: योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में "राजनीति का अपराधीकरण"...
राजनीति का अपराधीकरण नहीं होने देंगे: योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में "राजनीति का अपराधीकरण" नहीं होने दिया जाएगा और जो लोग युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करेंगे उन्हें इसकी "कीमत चुकानी होगी"।

बलरामपुर में 1,700 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आपराधिक प्रवृत्ति के कुछ तत्वों ने राज्य की सुंदरता को खराब करने का प्रयास किया है।

हालांकि आदित्यनाथ ने कोई नाम नहीं लिया, लेकिन उन्होंने अक्सर आपराधिक इतिहास वाले लोगों को शरण देने के लिए विपक्षी दलों, मुख्य रूप से समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा है। आदित्यनाथ ने कहा, "राजनीति का अपराधीकरण व्यवस्था में सबसे बड़ी बाधा थी। लेकिन हमने राजनीति का अपराधीकरण कभी नहीं होने देने का संकल्प लिया है।"

उन्होंने कहा, "हम किसी को भी अपने युवाओं के भविष्य के साथ खेलने की इजाजत नहीं देंगे। जो कोई भी युवाओं के भविष्य के साथ खेलने की कोशिश करेगा, उसे इसकी कीमत चुकानी होगी। डबल इंजन सरकार (केंद्र और राज्य में भाजपा के साथ) पूरी तत्परता से काम करती है।" 

आदित्यनाथ की यह टिप्पणी उनके एक समारोह के दौरान दावा करने के एक दिन बाद आई है कि भर्ती परीक्षा लीक में शामिल लोगों को "उचित सबक" दिया गया है और उनके "घरों पर छापे मारे गए और संपत्तियां जब्त की गईं"।

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को बलरामपुर समारोह में कहा कि देश ने नरेंद्र मोदी सरकार के तहत प्रगति की है और उनसे उन्हें तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए अपना वोट देने का आग्रह किया।

अगले कुछ महीनों में लोकसभा चुनाव होने की उम्मीद के साथ, आदित्यनाथ पिछले कुछ दिनों में राज्य भर में सार्वजनिक बैठकें करने और परियोजनाओं का उद्घाटन करने के मामले में तेजी से आगे बढ़े हैं।

बुधवार को सीएम ने उन्नाव, फर्रुखाबाद और बरेली जिलों की यात्रा से पहले लखनऊ में सूक्ष्म लघु मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) से संबंधित एक कार्यक्रम में भाग लिया और वहां सार्वजनिक बैठकें कीं। गुरुवार को लखनऊ में एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद उन्होंने अंबेडकर नगर, अयोध्या और गोंडा जिलों में सार्वजनिक बैठकें कीं।

राम मंदिर का निर्माण, मुफ्त राशन पर सरकारी योजनाएं, बेहतर कानून व्यवस्था आदि अपने भाषणों के दौरान लोगों से योगी आदित्‍यनाथ की अपील रही है। उन्होंने विपक्षी दलों पर भी भ्रष्टाचार और राजनीति में अपराधियों की मदद करने का आरोप लगाते हुए हमला बोला है।

80 लोकसभा सीटों वाला उत्तर प्रदेश - देश के किसी भी राज्य के लिए सबसे अधिक - भाजपा के लिए सबसे महत्वपूर्ण राज्यों में से एक है, जिसका लक्ष्य केंद्र में तीसरा कार्यकाल सुरक्षित करने के लिए यूपी से अधिकतम सीटें जीतना है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad