Advertisement

क्या सोनिया गांधी रायबरेली छोड़ यहां से लड़ेंगी लोकसभा चुनाव? मनाने में जुटी कांग्रेस

लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच एनडीए बनाम इंडिया गठबंधन की लड़ाई की कल्पना की जा रही है। इंडिया...
क्या सोनिया गांधी रायबरेली छोड़ यहां से लड़ेंगी लोकसभा चुनाव? मनाने में जुटी कांग्रेस

लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच एनडीए बनाम इंडिया गठबंधन की लड़ाई की कल्पना की जा रही है। इंडिया ब्लॉक के सहयोगी दलों में सीट शेयरिंग को लेकर पेंच फंसा है। इस बीच तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी से अगला लोकसभा चुनाव राज्य से लड़ने का आग्रह किया है।

रेड्डी ने सोमवार शाम दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात की और उन्हें बताया कि तेलंगाना कांग्रेस इकाई ने एक प्रस्ताव पारित कर उनसे राज्य से चुनाव लड़ने का आग्रह किया है।

दरअसल, एक आधिकारिक विज्ञप्ति में उनके हवाले से कहा गया कि राज्य से चुनाव लड़ने का अनुरोध इसलिए किया जा रहा है क्योंकि लोग उन्हें 'मां' के रूप में देखते हैं जिन्होंने तेलंगाना को राज्य का दर्जा दिया। इसमें कहा गया है कि गांधी ने यह कहकर प्रतिक्रिया दी है कि उचित समय पर निर्णय लिया जाएगा।

रेवंत रेड्डी, जिनके साथ उपमुख्यमंत्री मल्लू भट्टी विक्रमार्क और राज्य के राजस्व मंत्री पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी भी थे, ने उन्हें अपनी सरकार द्वारा लागू किए जा रहे चुनावी वादों से अवगत कराया।

कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रमुख ने कहा कि कांग्रेस की छह चुनावी 'गारंटियों' में से, राज्य द्वारा संचालित आरटीसी बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा और गरीबों के लिए 10 लाख रुपये की स्वास्थ्य योजना पहले से ही लागू की जा रही है।

रेड्डी ने उन्हें यह भी बताया कि राज्य सरकार ने 'जाति जनगणना' कराने का फैसला किया है और तैयारी शुरू हो गई है। यह देखते हुए कि पार्टी की राज्य इकाई आगामी आम चुनावों में अधिक से अधिक सीटें (कुल 17 सीटों में से) जीतने का प्रयास कर रही है, सीएम ने कहा कि लक्ष्य हासिल करने के लिए तैयारी चल रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad