Advertisement

आपका आज का भविष्‍यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य’ ‘रविवार, 11 दिसंबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्‍यफल

मेष : (14 अप्रैल-14 मई)

आज आपको कुछ नवीन ज्ञान प्राप्त होगा। व्यक्तित्व में निखार दिखाई देगा एवं सोच-विचार कर निर्णय लेने की क्षमता में वृद्धि होगी। ग्रहों की अनुकूलता के कारण आप किसी भी तरह का कार्य बिना कोई कठिनाई महसूस किये आसानी से पूरा कर पाएंगे।

वृष : (15 मई-15 जून)

आप अपने विचारों को लेकर काफी सुलझे हुए रहेंगे इसलिए कोई भी निर्णय लेने में आप कठिनाई महसूस नहीं करेंगे। आर्थिक क्षेत्र में आपको काफी लाभ रहेगा। आज आपको महसूस होगा कि आपके आसपास जितनी भी नकारात्मक ऊर्जा थी वह सब दूर हो रही है और एक सकारात्मक ऊर्जा उभरकर आ रही है।

मिथुन : ( 16 जून-15 जुलाई)

जो लोग अपने पारिवारिक व्यवसाय से जुड़े हुए हैं यदि वे इसके अतिरिक्त किसी और क्षेत्र में भी कुछ और भी करना चाह रहे हैं तो उन्हें सफलता प्राप्त होगी। आपको अपने पार्टनर की तरफ से कोई गुड न्यूज मिलने के पूरे योग हैं। अगर आप अपने पार्टनर की सेहत को लेकर चिंतित हैं तो चिन्ता जल्द ही खत्म होगी।

कर्क : (16 जुलाई -15 अगस्त)

धन संबंधित अत्यधिक लाभ होने की पूर्ण संभावना है। अपनी समझ और बल का उपयोग कर आप अपने रूके हुए सभी कार्य पूरा कर पाएंगे जिसके कारण खुद को आन्नदित महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके अधिकारियों को आपकी मदद की आवश्यकता पड़ सकती है।

सिंह : (16 अगस्त -15 सितम्बर)

मानसिक अवसादों से खुद को बचाना है जिसके लिए आप खुद को जितना व्यस्त रखेंगे उतना ही बेहतर महसूस करेंगे। बदलते मौसम के कारण कफ संबंधित बीमारियां परेशान कर सकती है इसलिए सेहत को लेकर थोड़ा सचेत रहें।

कन्या : (16 सितम्बर -15 अक्तूबर)

अपने प्रयत्नों में कमीं बिल्कुल ना आने दें क्योंकि आने वाला समय आपको प्रतियोगिताओं में अवश्य सफलता दिलवाएगा। मित्रों व शुभचिन्तकों का भरपूर सहयोग बना रहेगा। सोच-विचार से लिए गये निर्णय उपयोगी सिद्ध होंगे और रूके हुए कार्यो को पूर्ण करने में सहायक होंगे।

तुला : (16 अक्तूबर -15 नवम्बर)

छात्रों का पढ़ाई में दिल खूब लगेगा और अगर साथ में अभिभावकों की गाइडेंस भी मिल जाए तो सोने पे सुहागा वाली बात होगी। रचनात्मक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। प्रेम संबंधों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। अपनी भावनाओं को अपने प्रेमी के साथ अवश्य शेयर करें।

वृश्चिक : (16 नवम्बर-15 दिसम्बर)

किसी एग्जाम या कम्पीटीशन में पार्ट ले रहे हैं तो थोड़ी सी मेहनत से ही आप परिस्थितियों को अपने कंट्रोल में कर लेंगे। पुराने चले आ रहे रोगों में भी सुधार होगा। अधिकारी, सहयोगियों के साथ एक अच्छा तालमेल देखने को मिलेगा। परीक्षा, प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त होगी।

धनु : (16 दिसम्बर-13 जनवरी)

आप अभी तक अपने भविष्य के लिए जो भी योजनाएं बना रहे थे उन्हें अमल में लाने का समय आ चुका है। क्रिएटिव फील्ड से जुड़े लोगों को जल्द ही सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी जिसके फलस्वरूप कठिन से कठिन कार्य को भी पूरा कर पाएंगे।

मकर : (14 जनवरी -11 फरवरी)

पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है परन्तु अगर किसी तरह हिम्मत करके यदि यह फेज निकाल लिया जाए तो आगे आने वाला समय लाभकारी होगा। धन संबंधित विशेषतया लाभ होने के पूर्ण योग बने हुए हैं।

कुम्भ : (12 फरवरी -13 मार्च)

जो लोग रोजगार की तलाश में परेशान थे उनकी परेशानियां खत्म होंगी और जल्दी ही एक बेहद अच्छी जॉब उन्हें प्राप्त होगी। महत्वपूर्ण व्यक्तियों के साथ आपके संबंध मधुर होंगे। अपने मन और बुद्धि में यदि आप सही ढंग से संतुलन बना लेंगे तो अपने लिए बन्द हुऐ रास्ते भी आसानी से खोल पाएंगे।

मीन : (14 मार्च -13 अप्रैल)

आपको कुछ नवीन ज्ञान प्राप्त होगा। व्यक्तित्व में निखार दिखाई देगा एवं सोच विचार कर निर्णय लेने की क्षमता में वृद्धि होगी। आंखों से संबंधित किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।अनावश्यक खर्चे आ सकते हैं जिसके कारण आर्थिक स्थिति डगमगा सकती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad