Advertisement

आपका आज का भविष्‍यफल

‘वैदिक सूर्य राशि -दैनिक भविष्‍य’ ‘सोमवार, 19 दिसंबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्‍यफल

मेष : (4 अप्रैल -14 मई)

जल्दबाजी में आकर कोई भी पूंजी निवेश ना करें अन्यथा नुकसान हो सकता है। अपनी योजनाओं पर कार्य शुरू करने से पहले यह अवश्‍य देख लें कि समय उन पर काम करने के अनुकूल है भी या नहीं। आपके करीबी लोग आपको इमोशनल ब्लेकमेल करने की कोशिश कर सकते हैं।

वृष : (15 मई -15 जून)

जो लोग प्रशासन के साथ किसी भी प्रकार से जुड़े हैं उन्हें प्रशासन की तरफ से लाभ होने के पूर्ण योग बने हुए हैं। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होती चली जाएगी। आय के कोई नवीन स्रोत बनेंगे। शेयर मार्किट या सट्टे आदि के जरिए धन संबंधी लाभ भी हो सकता है।

मिथुन: ( 16 जून -15 जुलाई)

किसी अपने के विश्वासघात के कारण भावनात्मक रूप से आप खुद को काफी आहत महसूस करेंगे। आपके अधिकारी आपसे किसी बात को लेकर नाराज हो सकते है और यदि आपने इस नाराजगी को समय रहते दूर नहीं किया तो इसका असर आपकी व्यवसायिक तरक्की पर पड़ सकता है।

कर्क: (16 जुलाई -15 अगस्त)

आपकी सफलताएं आपके अन्दर अहंकार पैदा कर सकती हैं जिससे आपको खुद को बचाना है। आपके अन्दर गजब का आत्मविश्वास व ऊर्जा भरी रहेगी जिसके बल पर आप विपरीत परिस्थितियों को भी अपने पक्ष में कर पाओगे। यदि किसी ने आपसे कर्जा मांगा है तो उसे थोड़े समय के लिए टाल देना लाभकारी रहेगा।

सिंह: (16 अगस्त -15 सितम्बर)

आज के दिन आपको ग्रहों द्वारा मिले-जुले परिणाम प्राप्त हाेंगे। जहां एक ओर आय होगी वहीं दूसरी और खर्चा भी खड़ा दिखाई देगा जिसकी वजह से आप अपने लिए कोई बचत नहीं कर पाएंगे। वर्तमान नौकरी बदलने की सोच रहे है तो अपनी कोशशों में तेजी ले आईये आपको सफलता अवश्य मिलेगी।

कन्या: (16 सितम्बर -15 अक्तूबर)

आज कोई ऐसी सूचना मिल सकती है जिसका आपको बेसब्री से इन्तजार भी हो। यदि परीक्षा, प्रतियोगिता में सम्मिलित हो रहे हैं तो आपको सफलता प्राप्त होगी। अपनी ऊर्जा एवं समय को अनुपजाऊ कार्यों में न लगायें। यदि पूर्ण सोच - विचार के साथ निर्णय लेंगे तो विपरीत स्थितियों को भी अपने पक्ष में किया जा सकता है।

तुला: (16 अक्तूबर -15 नवम्बर)

आज आपको मित्रों का सहयोग बना रहेगा। कठिन परिस्थितियों के माध्यम से भी अपना मार्ग निकालने में आपको कोई असुविधा नहीं होगी। जमीन, फ्लैट या वाहन के क्रय करने का योग भी चल रहा है। आपमें एक सकारात्मक ऊर्जा भरी रहेगी जिसकी वजह से आप अपने सभी कार्यों को सही-संंजोग से पूरा कर पाएंगे।

वृश्चिक: (16 नवम्बर -15 दिसम्बर)

बनते-बनते आपके कार्य अचानक से रूक सकते हैं जिनकी वजह से आपको मानसिक तनाव हो सकते हैं। वर्तमान नौकरी, व्यवसाय में तनावग्रस्त स्थितियां निर्मित हो सकती हैं। भावनात्मक रूप से परेशान होने का भी अन्देशा है। इस समय जितना धैर्य और संयम से काम लेंगे उतना ही खुद को मजबूत रख पाएंगे।

धनु: (16 दिसम्बर -13 जनवरी)

अगर आपने अपने क्रोध पर नियंत्रण करना नहीं सीखा तो जल्दी ही खुद को किसी बड़ी मुसीबत में डाल लेंगे। व्यर्थ के वाद-विवाद से खुद को बचाकर रखें अन्यथा कोर्ट-कचहरी के चक्कर भी लगाने पड़ सकते हैं। जीवनसाथी के साथ बढ़ती दूरियां आपको परेशान कर सकती हैं।

मकर: (14 जनवरी -11 फरवरी)

आज का दिन आपके लिए भाग-दौड़ भरा रहेगा जिसकी वजह से आपको थकान भी हो सकती है। आज जरूरतमंदोंं की मदद करने से आपको मानसिक शांति अनुभव होगी। मित्रों के साथ घूमने-फिरने का कार्यक्रम बन सकता है। कुछ समय के लिए अपनी योजनाओं को कार्यान्वित ना करें।

कुम्भ: (12 फरवरी -13 मार्च)

कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने के आपके मार्ग प्रशस्त होते चले जाएंगे। आपके सकारात्मक दृष्टिकोण की वजह से आपके दिमाग में कुछ ऐसे रचनात्मक विचार आएंगे जो आपके जीवन को एक नई दिशा प्रदान करेंगे। नए प्रेम संबंधों में आप बंध सकते है जिसमें बंधने के बाद आप खुद में काफी बदलाव महसूस करेंगे।

मीन: (14 मार्च -13 अप्रैल)

शेयर बाजार में पूंजी-निवेश के लिए आज का दिन अनुकूल है। अपनी योजनाओं के तहत आपको अपने लक्ष्य की ओर बढ़ना शुरू कर देना चाहिए। इस पथ पर आपके सामने कई तरह की चुनौतियां आएंगी परन्तु अपने पराक्रम के बल पर आप उन चुनौतियों का सामना आसानी से कर पाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad