Advertisement

आपका आज का भविष्‍यफल

‘वैदिक सूर्य राशि -दैनिक भविष्‍य’ ‘मंगलवार, 20 दिसंबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्‍यफल

मेष: (14 अप्रैल -14 मई)

आज आप वे सारे कार्य पूर्ण कर पाएंगे जिन्हें पूरा करने के लिए आपको किसी की मदद की आवश्यकता नहीं है। जिंदगी में कहीं पर भी किसी के लिए भी रूकना नहीं है। आगे बढ़ते रहना ही जिंदगी है और आपको इस बात को अपनाना है। कुछ भी हो जाए अपने इमोशंस को अपनी व्यवसायिक जिंंदगी पर हावी ना होने देे।

वृष (15 मई - 15 जून)

कार्यक्षेत्र में परिस्थितियां आपके अनुकूल रहेंगी। अपने आत्मविश्वास के बल पर आप अपने लिए नकारात्मक सोच लिए हुए लोगों को  भी अपना बना पाएंगे। अपने आधुनिक दृष्टिकोण के बल पर आप अपने व्यवसाय में आए व्यवधानों को पार कर पाएंगे। अधिकारियों व सहयोगियों का पूर्ण सहयोग बना रहेगा।

मिथुन: ( 16 जून -15 जुलाई)

आपके कुछ विरोधी आपके और आपके परिजनाें के बीच कटुता पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं जिससे आपको सावधान रहना है। आज आपको ना सिर्फ नए-नए लोगाें के साथ उठने-बैठने का मौका प्राप्त होगा बल्कि कुछ ऐसी चीजें सीखने को भी मिलेगी जो जीवन में आगे बढ़ने में सहायक होंगी।

कर्क: (16 जुलाई -15 अगस्त)

अपनी जिंदगी से संबंधित कोई बड़ा फैसला लेने में जल्दबाजी ना करें बल्कि धैर्य और संयम के साथ उसके नफा-नुकसान को जानकर ही कोई निर्णय लें क्योंकि आपका एक गलत फैसला आपके जीवन की रूपरेखा को पूर्ण रूप से बदलकर रख देगा। आप खुद को रिश्तों के भंवर में फंसा पा सकते हैं।

सिंह: (16 अगस्त -15 सितम्बर)

करियर में आपको एक नई दिशा प्रदान होगी जिस पर चलकर आप दिन-प्रतिदिन आगे बढ़ते चले जाएंगे। आप जो भी योजनाएं बनाएंगे उनमें आपको विशेष लाभ पहुंचेगा। अगर आप विदेश में कोई व्यापार करना चाहते हैं तो आपको उसमें सफलता प्राप्त होगी। पूंजी-निवेश के लिए समय अति उत्तम है।

कन्या: (16 सितम्बर -15 अक्तूबर)

लाभजन्य स्थितियां निर्मित होंगी। यदि बैंक या किसी वित्त संस्थान से धन संबंधी सहयोग प्राप्त करना चाह रहे हैं तो इस दिशा में आपको सफलता मिलेगी। परीक्षा, प्रतियोगिता या इन्टरव्यू आदि में बैठ रहे हैं तो सफलता प्राप्त होगी। आपको अचानक कोई यात्रा करनी पड़ सकती है जो लाभदायक रहेगी।

तुला: (16 अक्तूबर -15 नवम्बर)

अगर कुछ नया करने की सोच रहे हैं तो अपने आसपास के लोगाें की बात भी अवश्य सुनें क्योंकि हो सकता है उनसे आपको कुछ ऐसा पता चल जाए जो आपके लिए मददगार साबित हो सकता

हो। अचानक से आपके सामने कुछ ऐसे खर्चे आ सकते हैं जिनकी वजह से आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

वृश्चिक: (16 नवम्बर -15 दिसम्बर)

कार्यक्षेत्र में आपके कुछ जुनियर्स आपको उपहार आदि देकर आपसे अपना कार्य निकलवाने की कोशिश कर सकते हैं जिससे आपको सावधान रहना है। जो छात्र डॉक्टरी या इंजीनियरिंग आदि में प्रवेश पाने के इच्छुक है उन्हें अपनी कोशिशें तेज कर देनी चाहिए।

धनु: (16 दिसम्बर -13 जनवरी)

कार्य की अधिकता के कारण आपकी कुछ पारिवारिक जिम्मेदारियां नजरअंदाज हो सकती है जिनके कारण आपको अपने जीवनसाथी व परिवार की नाराजगी सहन करनी पड़ सकती है। इससे बचने के लिए आपको अपनी व्यवसायिक व व्यक्तिगत जिंदगी में संतुलन बिठाना होगा।

मकर: (14 जनवरी -11 फरवरी)

परिवार के किसी सदस्य के कारण आपको मानसिक तनाव हो सकता है। खुद को विषम परिस्थितियों से बचाने के लिए आज आपको अपने दिल की बजाय अपने दिमाग की सुननी है। यह भी हो सकता है कुछ जगहों पर आपको सख्ती से भी काम लेना पड़े। आपको अपने जीवनसाथी के साथ भरपूर समय बिताने का मौका मिलेगा।

कुम्भ: (12 फरवरी -13 मार्च)

आपके पास हर वो चीज है जो एक इंसान को कामयाब बनाती है बस आवश्यकता है तो सही समय पर सही अवसर को पहचान उसका लाभ उठाने की। जरूरत के समय आपको अपने मित्रों व संबंधियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में एक खुशनुमा माहौल छाया रहेगा।

मीन: (14 मार्च -13 अप्रैल)

मित्रों की सहायता से आप अपनी आर्थिक परेशानियों को दूर कर पाएंगे। मानसिक तनावों से बचने के लिए ज्यादा से ज्यादा समय अपने परिवार के साथ बिताने की कोशिश करें। अपनी व्यक्तिगत बातें किसी को भी ना बताएं चाहे वह आपका कितना भी करीबी क्यों ना हो।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad