Advertisement

आपका आज का भविष्‍यफल

‘वैदिक सूर्य राशि -दैनिक भविष्‍य’ ‘बृहस्पतिवार, 29 दिसंबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्‍यफल

मेष(14 अप्रैल -14 मई)

छात्रों के लिए समय अनूकुल है। अगर उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाना चाहते हैं तो बहुत जल्दी आपकी यह इच्छा पूरी होगी। किसी जरूरतमंद की जरूरत को पूरा कर आपको अपने दिल में एक शांति का अनुभव होगा। संतान की तरफ से कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा जिससे सुनने के बाद आपका मन आकाश की उड़ान भरने लगेगा।

वृष: (15 मई -15 जून)

आज नए-नए व्यंजन खाने और बनाने दोनों में आपकी दिलचस्पी बनी रहेगी। जिन लोगों की संगीत के क्षेत्र में रूचि है उन्हें आज कोई अच्छा अवसर मिल सकता है। समाज के महत्वपूर्ण लोगों के साथ अपनी जान पहचान बड़ी आसानी से बना पाएंगे। अपनी सेहत को लेकर आपको जो चिंताएं बनी हुई थी वह दूर होगी।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

जो लोग व्यापार से जुड़े हैं उन्हें आर्थिक संबंध में अच्छा लाभ होगा जिसकी वजह से आप अपने भविष्य के लिए पूंजी निवेश भी कर पाएंगे। रूका हुआ पैसा भी जल्दी ही प्राप्त होगा। छात्रों के लिए समय बेहद अनुकूल है यदि वे दिल लगाकर मेहनत करेंगेे तो आसानी से अपने मनचाहे विषय में प्रवेश पा सकते हैं।

कर्क: (16 जुलाई -15 अगस्त)

आज अगर आप सचेत होकर सकारात्मक रूप से अपने कार्यों पर ध्यान लगायेंगे तोे स्थितियां काफी हद तक आपके नियंत्रण में भी आ जायेंगी। आज आपको थोड़ा संभलकर रहने की आवश्यकता है। अगर किसी बात को लेकर मन परेशान हो तो अपने ईष्ट का ध्यान करें।

सिंह: (16 अगस्त -15 सितम्बर)

उच्च शिक्षा के लिए किसी इन्टरव्यू या एग्जाम देने की सोच रहे हैं तो ग्रहों का आशीर्वाद आपके साथ है आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। छात्रों को कठिन परिश्रम करना पड़ेगा लेकिन सफलता भी अवश्य मिलेगी। विज्ञान के छात्रों के लिए समय बेहद अच्छा है।

कन्या: (16 सितम्बर -15 अक्तूबर)

यदि आप अपनी रोजमर्रा की जिंदगी से बोर हो चुके हैं तो कुछ समय के लिए अपने कार्य से अवकाश लेकर अपने परिवार के साथ घूमने-फिरने चले जाएं। यह अवकाश आपके तनावाें को दूर कर आपको तरोताजा कर देगा। बच्चों के साथ समय बिताने की कोशिश करें ताकि आपके और उनके बीच कोई दूरी ना आ पाए।

तुला: (16 अक्तूबर -15 नवम्बर)

आज खर्च आपकी चिन्ता का कारण बनेगा और उसको नियंत्रण में रखना चाहिए। यह भी सुनिश्चित करें कि जब तक अच्छा समय नहीं आ जाता तब तक अपने विचारों को अपने पास तक ही सीमित रखें, विशेषकर यदि वे परिवार के सदस्य के साथ कर रहे व्यवसाय से संबंधित हों।

वृश्चिक : (16 नवम्बर -15 दिसम्बर)

प्रोफेशनल और व्यक्तिगत जीवन में उन्नति आपकी प्रसन्नता का कारण बनेगी और आप संतुलित विस्तार को निमंत्रण देंगे। आर्थिक मदद के रूप में व्यवसायी व्यक्तियों को आश्‍चर्यजनक आनंद प्राप्त होगा जो आपकी गतिविधियों को गति देने में मदद करेगा।

धनु: (16 दिसम्बर -13 जनवरी)

यदि आप सृजनात्मक क्षेत्र से जुड़े हैं तो आपको अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने के पूरे अवसर प्राप्त होंगे और आपकी प्रतिष्‍ठा में बहुत अधिक वृद्धि होगी। जहां तक प्रोफेशनल जीवन का संबंध है आपका कठिन परिश्रम आपको बिना फल दिये निष्‍फल नहीं जायेगा।

मकर: (14 जनवरी -11 फरवरी)

आज आपको कुछ अच्छे और कुछ खराब समय का अनुकरण करना पड़ेगा। जबकि आपकी प्रगति के रास्ते में कुछ कांटे हो सकते हैं, यदि आप काफी प्रयास करेंगे तो आप बाद में भाग्य में स्पष्‍ट बदलाव महसूस करेंगे। महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि दबाव बनाये रखें और छोडे़े नहीं क्योंकि सम्पन्नता में स्वागत योग्य बदलाव होने वाला है।

कुम्भ: (12 फरवरी -13 मार्च)

आज का मुख्य आकर्षण्‍ा बहुत बड़ी और बेहतर चीजों के लिए लम्बी छलांग लगाने की आपकी सामर्थ्य होगी। आप भावनात्मक बदलाव का अनुभव करेंगे जो आपके लिए उत्तेजना, उत्सुकता और अवसरों का वायदा करता है। यदि आप मित्रों के समूह में रहने की योजना बनाते हैं तो एक नयी संस्था बनायी जा सकती है।

मीन: (14 मार्च -13 अप्रैल)

आप अपने नजदीकियों के लिए चीजों को अच्छा करने का प्रयास करेंगे। आप किसी की मदद करेंगे जो दुविधा का सामना कर रहा है और उससे आप संबंध स्थापित कर सकते हैं। प्रोफेशनल रूप से यदि आप अग्रणी पद प्राप्त करने का फैसला करते हैं तो आपका स्वागत होगा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad