Advertisement

आपका आज का भविष्‍यफल

‘वैदिक सूर्य राशि दैनिक भविष्यफल मंगलवार, 8 नवंबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्‍यफल

मेष (14 अप्रैल - 14 मई)

आज आपके कार्यों में थोड़ी कठिनाईयां आ सकती है जिन्हें अपनी थोड़ी सी सूझबूझ के साथ आप दूर कर पाएंगे। व्यवसाय में आर्थिक लाभ के योग बन रहे हैं। सब कुछ होते हुए भी आप खुद को थोड़ा अकेला महसूस कर सकते हैं। अगर आपने किसी को कर्जा दे रखा है तो उसे वापस पाने के लिए आपको अत्यधिक मेहनत करनी पड़ सकती है।

वृष (15 मई - 15 जून)

अगर आप अपने विचारों को लेकर भ्रमित नहीं रहेंगे तो अपने कार्यों में अवश्य ही सफलता प्राप्त कर पाएंगे। यदि आप अपने सहकर्मियों के व्यवहार से परेशान हैं तो उसके लिए अपने अधिकारियों के साथ बात कर सकते हैं। जिस पदोन्नति का लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं वह आपको थोड़ी कठिनाईयों के बाद प्राप्त हो जाएगी।

मिथुन (16 जून - 15 जुलाई)

आज आपको अपनी संतान की ओर से कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी जिसकी वजह से आप काफी प्रसन्न रहेंगे। आपके उदार व्यवहार के कारण लोग आपसे काफी प्रसन्न रहेंगे तथा आपको सम्मान की दृष्टि से देखेंगे। वर्तमान नौकरी को बदलने की सोच रहे हैं तो समय अनुकूल है।

कर्क (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आज आपमें एक सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी जिसकी वजह से आप अपने उन कार्यों को अंजाम दे पाएंगे जो अभी तक आपको असंभव से लगते थे। आलस्य आपको छू भी नहीं पाएगा तथा आपके सक्रिय स्वभाव के कारण दूसरे लोग आपसे काफी प्रभावित रहेंगे। परिवार में चली आ रही तनावपूर्ण स्थितियां दूर होगी तथा आपसी प्रेम बढ़ेगा।

सिंह (16 अगस्त - 15 सितंबर)

आर्थिक मामलों पर और अधिक ध्यान दें ताकि धन की कमी आपके प्रयासों में अड़चन न डालें। कार्य के साथ-साथ पारिवारिक मसलों के संबंध में दोपहर बाद एक छोटी दूरी की यात्रा आवश्यक हो सकती है। महत्वपूर्ण फैसले बाद की तिथि के लिए स्थगित कर देने चाहिए तब विचारों में स्पष्टता अधिक दिखायी देगी।

कन्या (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

आज आपकी व्यवहार कुशलता और धैर्य से घर पर प्रसन्नता कायम होगी। इस समय पर संपत्ति में नए निवेश की सलाह नहीं दी जाती है। आप में से कुछ के घर में बदलाव संभव है। भाईयों और बहनों के साथ विचारों में मतभेद हो सकते हैं। अधिकारियों के साथ कार्य स्थल पर सहमति बनाए रखने के लिए आप बहुत कठिन परिश्रम करेंगे।

तुला (16 अक्तूबर - 15 नवंबर)

आज आप जीवन में एक महत्वपूर्ण बदलाव की प्रक्रिया से गुजर सकते हैं। आर्थिक स्थिति संतोषजनक स्तर की होगी। व्यवसाय से संबंधित यात्रा हो सकती है और बहुत अच्छे अवसर आपका इंतजार कर रहे हैं, इसलिए आगे बढ़ें और जल्दी से उनका फायदा उठायें। कुछ समय के लिए अपनी बातों को गोपनीय ही रखें।

वृश्चिक (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

आज का दिन अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए सर्वांगपूर्ण दिन है। कार्य स्थल पर कुछ सकारात्मक गतिविधियां होंगी जो आपको और अच्छा करने के लिए प्रेरित करेंगी। दिन का अंत शांतिपूर्ण शाम के रूप में अपने निकटस्थ और प्रियजनों के साथ बिताकर करें इससे आप खुद को काफी हर्षित महसूस करेंगे।

धनु (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

भाग्य के सहयोग से रूके हुऐ कार्य अवश्य पूरे होंगे जिसके कारण खुद को काफी हर्षित महसूस करेंगे। घर के बड़े बुजुर्गों का सहयोग व आशीर्वाद आपको प्राप्त होगा। व्यर्थ के कामों में खुद को उलझाने से बचाएं अन्यथा सिवाय मानसिक परेशानियों और निराशा के कुछ और हाथ नहीं लगेगा।

मकर (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज आपको अपने बच्चों को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतनी है। इस समय यदि आप अपने बच्चों के लिए कोई भविष्य की योजना बनाते हैं तो वह भविष्य में आपके बच्चों के लिए लाभप्रद सिद्ध होगी। अगर आप क्रिएटिव फिल्ड में आगे बढ़ने के लिए कोई अच्छा अवसर ढूंढ़ रहे हैं तो वह आपको जल्दी ही प्राप्त होगा।

कुम्भ (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज आप सभी चिन्ताओं से मुक्त होने जा रहे हैं। आपका कठिन परिश्रम अब आपको आपकी मेहनत का फल प्रदान करेगा। व्यवसायिक रूप से गतिविधियां सुचारू चलेंगी और आपको संतुष्टि प्रदान करेगी। यदि आप एक उद्योगपति हैं तो आप किसी नये ग्राहक से बातचीत प्रारम्भ करेंगे और अच्छी प्रगति करेंगे।

मीन (14 मार्च - 13 अप्रैल)

इस बात की पूर्ण संभावना है कि आप नौकरी बदलना चाह रहे होंगे क्योंकि आप वर्तमान परिस्थितियों से तंग आ चुके होंगे। यदि आप बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े हैं तो अपने वित्त विशेषज्ञों से उच्चतम योजना पर बातचीत कर सकते हैं। सामाजिक रूप से जीवन सुख की पटरी पर दौड़ेगा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad