Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, सोमवार, 25 जुलाई 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आर्थिक रूप से आज का दिन आपके लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है। जो लोग नौकरी में बदलाव की सोच रहे हैं आज का दिन उनके लिए बेहतरीन है। पूंजी निवेश के लिए आज का दिन शुभ है परंतु निवेश करते समय अपने नफा नुकसान का अच्छे से पता अवश्य लगा लें।

वृष: (15 मई - 15 जून)

आज ग्रहों की स्थिति आपके लिए मिली-जुली सी रहेगी। जहां तक हो सके उन लोगों के साथ समय बिताने की कोशिश करें जिन पर आप पूर्णरूप से विश्वास करते हो। आज आपको अपना पूरा ध्यान अपने कॅरिअर में आगे बढ़ने में लगा देना चाहिए। कर्जे में दिया हुआ पैसा आज वापस मिल सकता है।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

व्यर्थ के कार्यों में समय और ऊर्जा नष्ट होगी। जोखिम उठाने से हानि हो सकती है इस बात का अवश्य ध्यान रखें। पूंजी निवेश संबंधी कार्यकलापों के लिए आज का दिन ठीक नहीं है। यदि नौकरी, व्यवसाय या उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने के इच्छुक हैं तो अपने प्रयत्नों में तेजी लाएं, आगे चलकर आपको सफलता प्राप्त होगी।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

जो लोग नौकरी, व्यवसाय में हैं उसी स्थिति में रहकर अगर माहौल को अपने पक्ष में करने का प्रयास करेंगे तो कुछ सफलता अवश्य मिलेगी। परीक्षा, प्रतियोगिता के माध्यम से या किसी अन्य कारण से नौकरी पाना या परिवर्तन करना चाह रहे हैं तो सफलता उतनी आसानी से प्राप्त नहीं होगी जितना आप अंदाजा लगा रहे हैं।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

वर्तमान नौकरी, व्यवसाय में मनोकूल स्थितियां निर्मित होंगी और अधिकारियों, सहयोगियों के साथ सुंदर तालमेल देखने को भी मिलेगा। परीक्षा, प्रतियोगिता का परिणाम आपके हौंसले बुलन्द करेगा। नौकरी आदि के लिए इंटरव्यू दे रहे हैं तो उसमें सफलता प्राप्त होगी।

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

आज आपको अपने कार्यों को पूर्ण करने में दूसरों की सहायता की आवश्यकता पड़ सकती हैं। आपके द्वारा की गई कोशिशें आपकी बंद किस्मत के दरवाजे खोल सकती हैं जिसकी वजह से एक बार फिर से आप अपनी असफलताओं को सफलता में बदल पाएंगे।

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

तात्कालिक रूप से समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इमोशनल लेवल पर थोड़ा मजबूती दिखाने की भी आवश्यकता है। अपनी बुद्धि और विवेक से समस्याओं से तीर की माफिक बाहर निकल आएंगे। किसी रूके हुए कार्य के बनने की भी संभावना हैं।

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

आज अपरान्ह तक थोड़ा स्थितियों का अध्ययन करें और उसके बाद सुबह जो योजना बनाई है उसको अमलीजामा पहना दें। अपनी उन योजनाओं को आज प्रकट करने का समय है जिनपर विचार मनन तो बहुत हुआ है लेकिन उनको उस तरह आगे नहीं बढ़ाया गया जैसे बढ़ाना चाहिए था।

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

आज आर्थिक क्षेत्र में किए गये सकारात्मक प्रयास आपको आशातीत फल प्रदान करेंगे जिससे मन में काफी राहत रहेगी। वर्तमान नौकरी, व्यवसाय आदि में आगे बढ़ने के अवसर तो पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं लेकिन उन्हें प्राप्त करने के लिए बहुत व्यवस्थित रुप से आगे बढ़ाना पड़ेगा तभी वास्तविक फायदा हो सकता है।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आपको अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने के सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे। जो भी कार्य करेंगे उसमें अपनी पूरी एकाग्रता रख पाएंगे। आज आपको अपनी पुरानी खोई हुई चीजें वापस मिल सकती हैं जिसके कारण आपको काफी प्रसन्नता होगी। अपने कार्यों को लेकर आपके मन में विशेष उत्साह रहेगा।

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आपके जितने भी व्यक्तिगत मसले हैं उनको यथाशक्ति लगाकर संपंन करना चाहिए और उसके बाद नई ऊर्जा के साथ अपनी विचार प्रक्रिया को और पैना करने की कोशिश करनी चाहिए। आज उन कामों को अमलीजामा पहनाया जा सकता है जिनको लेकर अब शंका करने की सारी संभावनाएं निर्मूल हो चुकी हैं।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

यदि आप वर्तमान नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो कई विकल्प आपके समक्ष आएंगे लेकिन उन्हें चुनने में जल्दबाजी ना करें अन्यथा फायदे की जगह नुकसान हो सकता है। मेहनत और लगन से आप जिस भी चीज को पाने की कोशिश करेंगे वह आपको अवश्य प्राप्त होगी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad