Advertisement

आज कैसा रहेगा आपका दिन

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, शुक्रवार, 29 जुलाई 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आज कैसा रहेगा आपका दिन

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आज आपको कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी। कार्य क्षेत्र में आपकी अच्छी पोजीशन के कारण आपके आसपास के कई लोग आपकी तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ा सकते हैं जिसे आपने काफी देखने और परखने के बाद ही स्वीकार करना है वरना कहीं ऐसा ना हो कि आप मित्रों की जगह अपने आसपास स्वार्थी लोगों को इकट्ठा कर लें।

वृष: (15 मई - 15 जून)

आप अपने जीवन की जिन ऊंचाईयों को पाने की सिर्फ कल्पना मात्र करते थे अब उन्हें पाने की तरफ आपको कदम बढ़ाने चाहिए। किसी महत्वपूर्ण कार्य की पूर्ति के लिए आपको विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है जो आगे चलकर आपके कॅरिअर को एक सकारात्मक मोड़ प्रदान करेगी।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

अपने पराक्रम के सामने अपने विरोधियों की ताकत को यदि आपने कम आंकने की कोशिश की तो यह आपकी बहुत बड़ी बेवकूफी होगी जो आपको बहुत बड़ा नुकसान पहुंचा सकती है। महत्वपूर्ण कार्यों को दोपहर तक निपटाने का प्रयास करेंगे तो आपको सफलता प्राप्त होगी।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आपको कई मामलों में अडचनों और उलझनों का सामना करना पड़ सकता है। आप अपने विचारों और योजनाओं को ठीक से व्यवहार में नहीं ला पाएगे। करना और पाना तो आप बहुत कुछ चाहते हैं और आपको यह भी अहसास गहरे में बैठा हुआ है कि सब कार्यों में पहले से ही देर हो चुकी है और समय भी कम है।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

आज आपके घर में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है और हो सकता है कि आज आपको कोई पैतृक सम्पत्ति प्राप्त हो। किसी पुराने रिश्तेदार से अचानक मुलाकात हो सकती है। अगर आपने अपने क्रोध पर नियंत्रण नहीं किया तो सकारात्मक परिस्थितियों को नकारात्मक में बदलते समय नहीं लगेगा।

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

आपकी सफलताओं के कारण आपके परिवार में आज एक उत्सव वाला माहौल छाया रहेगा। अगर आप अपने कार्यों को योजनाएं बनाकर अंजाम देंगे तो आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। आज आपको अपनी सभी परेशानियों का हल प्राप्त होगा।

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

आज का दिन आपके लिए थोड़ा सा संघर्षों से भरा हुआ है। सेहत को लेकर भी थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है खासकर बी. पी. और मधुमेह के रोगियों के लिए। पुराने चले आ रहे रोग आपको थोड़ी दिक्कत दे सकते हैं। निराशा, नकरात्मकता या आलस्य आदि आप पर हावी हो सकते हैं।

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

आज कुछ ऐसे अप्रत्याशित खर्चे आपके सामने आ सकते हैं जो आपकी आर्थिक स्थिति को एक झटका दे सकते हैं। आज आपके कार्यों के बनने में थोड़ी कठिनाईयां आ सकती हैं जिन्हें अपनी थोड़ी सी सूझबूझ के साथ आप दूर कर पाएंगे। व्यवसाय में आर्थिक लाभ के योग बन रहे हैं।

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

आज कोई अप्रिय सूचना आपको परेशान कर सकती है। कुछ चीजों को लेकर आपको समझौता करना पड़ सकता है जिसके लिए आपको मानसिक रूप से खुद को तैयार करने में काफी परेशानी हो सकती है। आज आपके प्रयास गलत दिशाओं की तरफ हो सकते है इसलिए सभी कार्यों को थोड़े समय के लिए स्थगित कर दें।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज प्रेम संबंधाें में थोड़ी दिक्कतें आएंगी जिन्हें संभालने के लिए आपको बहुत समझदारी के साथ कदम बढ़ाने होंगे। जो लोग वकालत, प्रकाशन से जुड़े हैं उन्हें समाज में अपनी एक नई पहचान बनाने का मौका मिलेगा। किसी भी प्रकार के पूंजी निवेश के लिए समय बेहद अनुकूल है।

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

अपनी आर्थिक स्थितियां सुधारने के लिए अत्यधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। कार्यवश आपको अत्यधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है जिसके कारण आपको थकान महसूस हो सकती है। कार्यक्षेत्र में अपनी जगह बनाने के लिए आपको अत्यधिक संघर्ष करना पड़ सकता है।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आज आपका आधुनिक दृष्टिकोण आपको और आपके मित्रों को रूढ़ीवादी विचारों से लड़ने की क्षमता प्रदान करेगा जिसके कारण आप समाज को एक नई दिशा दिखा पाएंगे। धन संबंधित अत्यधिक लाभ होने की पूर्ण संभावना है। जो लोग सट्टा बाजार से संबंध रखते हैं उन्हें अप्रत्याशित लाभ के योग बने हुए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad