Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, बुधवार, 31 अगस्त 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

परिवार के सदस्यों के साथ कुछ मन-मुटाव हो सकता है। कार्यक्षेत्र मे परिस्थितियां आपके प्रतिकूल हो सकती हैं। आपके अधिकारियों के साथ आपका वाद-विवाद हो सकता है जिसका असर आपके कॅरिअर पर भी पड़ सकता है। प्रेम संबंधों में तनावपूर्ण परिस्थितियां उत्पन्न हो सकती हैं।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

पुराने क्षेत्र से हटकर आपको कुछ नए क्षेत्रों में कॅरिअर बनाने की कोशिश करनी चाहिए। मित्रों व संबंधियों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। अगर स्थानांतरण की कोशिशों में लगे हुए हैं तो जल्दी ही आपको सफलता प्राप्त होगी। आपकी प्रतिभा के अनुरूप आपको कॅरिअर में आगे बढ़ने के सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

कार्य स्थल पर वाद-विवाद के बाद आपमें अपने उच्चाधिकारियों के सामने स्वयं को सिद्ध करने की भावना बहुत उग्र होगी। यह भावना आपको आपके साथियों के बीच में प्रसिद्ध करेगी। यदि आप आर्थिक क्षेत्र से जुड़े हैं तो लोग आपके पास सलाह के लिए आएंगे। कलाकार और लेखक चोटी पर पहुंचने में सफल रहेंगे।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आज भाग्य का भरपूर सहयोग बना रहेगा। यदि आयात-निर्यात के सिलसिले में विदेश से जुड़े हैं तो यह स्थिति आपको इस दिशा में भी सफलता प्रदान करती है। वर्तमान नौकरी, व्यवसाय में तमाम अवरोधों के बावजूद भी आपकी स्थिति मजबूत बनी रहेगी।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

व्यापार में कुछ नए प्रबंध प्राप्त होंगे जो आपके व्यापार के लिए लाभदायक सिद्ध होंगे। नौकरी में जल्दी ही पदोन्नति होने का योग चल रहा है और जो लोग बेरोजगार हैं उन्हें जल्दी ही एक अच्छी नौकरी प्राप्त होगी। जो लोग संतान के लिए इच्छुक है उनकी यह इच्छा जल्दी ही पूरी होगी।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

आज धन संबंधी योजनाओं पर यदि ठीक से विचार करके उन्हें व्यवहार में लाने का प्रयास करेंगे तो आपको सफलता भी प्राप्त होगी। आपके प्रभाव क्षेत्र में वृद्धि होगी। यदि परीक्षा, प्रतियोगिता में सम्मिलित हो रहे हैं तो सफलता प्राप्त होगी बस मेहनत पहले से अधिक करनी पड़ेगी।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

आज आपकी कल्पनाशक्ति को उड़ान के पंख मिलेंगे। जो लोग रचनात्मक क्षेत्र से जुड़े हैं जैसे - संगीत, कला, फिल्म, लेखन आदि उन्हें आगे बढ़ने के सुनहरे अवसर प्राप्त हो सकते हैँ। किसी मित्र के साथ साझेदारी में यदि कोई व्यापार करने की सोच रहे हैं तो आपको उसमें सफलता प्राप्त होगी।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

आज कोई भी फैसला लेने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार कर लें क्योंकि आपके फैसलों का असर सिर्फ आप पर ही नहीं बल्कि आपके अपनों पर भी होगा। आज का दिन थोड़ा मुश्किलों भरा हो सकता है लेकिन शाम होते-होते सब ठीक होता चला जाएगा।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

आज लंबित कार्य पूर्ण होंगे और नए कार्यों का आगमन बहुत धीमा होगा। नगद धन काफी नहीं होगा फिर भी आर्थिक रूप से परेशानियां नही आएंगी। किसी बुजुर्ग या माता-पिता को छोटी-मोटी बीमारी के इलाज की आवश्यकता पड़ सकती है।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज आपके दिन की शुरुआत किसी शुभ सूचना के साथ होगी। सारा दिन आप व आपका परिवार हर्षोल्लास से भरा रहेगा। किसी करीबी मित्र के विवाह में शरीक होने का मौका प्राप्त होगा। आय के कुछ नए स्रोत प्राप्त होंगे जिसकी वजह से आर्थिक समस्याओं से आपको निजात मिलेगी।

 

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

यदि विदेश में पढ़ने के इच्छुक है तो किसी अच्छे विश्वविद्यालय में आपको दाखिला मिलने के पूर्ण योग बने हुए हैं। आज आपको ऐसे वायदे नहीं करने चाहिए जिन्हें करते वक्त तो वाहवाही हो और बाद में खुद ही स्वयं को फंसा हुआ महसूस करो।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

कोई भी सौदा करते समय बेहद सावधानी रखें। कुछ भी करने से पहले अपने आसपास की स्थिति का जायजा अवश्य ले लें। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। किसी को भी ऐसा कुछ ना कहें जिसके कारण उनकी भावनाओं को आपकी वजह से ठेस पहुंचे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad