Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, शनिवार, 17 दिसंबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

 

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आज व्यवसाय में आपके साझेदार के साथ आपके टकराव के योग हैं जिसे अपनी सूझबूझ से आपको टालना होगा। नौकरी में अपने अधिकारियों के सामने अपने विचार को इस तरह रखने की कोशिश करें कि वह चाहकर भी आपको नजरअंदाज ना कर पाए।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

जो लोग आज परीक्षा, प्रतियोगिता में भाग लेने की सोच रहे हैं उन्हें अत्यधिक परिश्रम करने की आवश्यकता है। आज आपको खुद में आत्मविश्वास बनाए रखना है। प्रेम संबंधों के लिए यह समय थोड़ा कठिनाई भरा हो सकता है लेकिन अगर किसी तरह यह समय निकाल लिया जाए तो सब स्वतः ठीक होता चला जाएगा।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आज आप अपने कॅरिअर के महत्वपूर्ण कार्यों को पूर्ण करने के लिए अपनी अधिक ऊर्जा को खर्च करेंगे। आप जिस प्रकार से बेहतर कर सकते हैं वैसे ही आगे बढ़ेंगे। रोमांस में अपने प्रेमी/प्रेमिका के विचारों को बदलने के लिए आपको अपने शब्दों में ही संपूर्ण भिन्नता लानी होगी।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

प्रोफेशनल जीवन में आपकी उपलब्धियों की प्रशंसा होगी। कोई मित्र आप से कर्जे के लिए बात कर सकता है जिसको आप अभी देने में सफल नहीं हो सकेंगे। आपका जीवन साथी आपको इस बात से सहमत कर सकेगा कि आपको कुछ बचत करनी चाहिए।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

व्यवसायिक व्यक्ति को प्रतियोगी मार्किट में अपनी जगह बनाने के लिए अपव्ययी होना पड़ेगा। जहां तक धन के आगमन का संबंध है तो दिन बहुत अच्छा होगा लेकिन आपके खर्चों में भी वृद्धि होगी। आप मनोरंजन पर खुले दिल से खर्च कर सकते हैं।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

आपकी लगन और कठिन परिश्रम आपको ऐसे अच्छे परिणाम प्रदान करेंगे जिनसे आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। छात्र सफल होंगे और नाम व पहचान बनाएंगे। यदि आप एक प्रोफेशनल हैं तो आपको पदोन्नति प्राप्त होगी या तनख्वाह में वृद्धि होगी। किसी नई परियोजना के प्राप्त होने की आशा कर सकते हैं।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

आज आप सुखकर दिन की कामना कर सकते हैं। जो लोग दवाई या न्याय के क्षेत्र से जुड़े हैं उनको अच्छे फल प्राप्त होंगे। किसी व्यवसायिक कारोबार के संदर्भ में आज आप कोई नया संपर्क बना सकते हैं। एक छोटी यात्रा की जा सकती है जो बहुत लाभदायक सिद्ध होगी।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

व्यवसाय में आप अपनी परियोजनाओं का विकास अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर करने में सफल रहेंगे। प्रोफेशनल मार्किट का रूझान समझने में सक्षम होंगे। अच्छे लाभ के लिए आप कठिन परिश्रम करने के लिए तैयार रहेंगे। उद्योगपति अत्यधिक उत्साह के साथ व्यवधानों का सामना करने की अपनी क्षमता का प्रदर्शन करेंगे।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

आज कोई महत्वहीन मसला उभर सकता है और यह आप और आपके मित्र के बीच मतभेद का कारण बन सकता है। अपनी नई व्यवसायिक योजनाओं के साथ आगे बढ़ने के लिए यह समय अति उत्तम है। यात्रा होने की पूर्ण संभावना है। दूरस्थ स्थान से समाचार की प्राप्ति आपको आश्चर्यचकित कर सकती है।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज आपको किसी भी प्रकार की आर्थिक तंगी महसूस नहीं होगी। साझेदारी वाले व्यवसायों में लाभ प्राप्त होगा। आपके आसपास के लोग आपका सम्मान करेंगे। आपकी मधुर वाणी की वजह से आपके रुके हुए कार्य एक बार फिर से पूर्ण होते दिखाई देंगे। कर्जे में दिया हुआ धन आज वापस मिलेगा।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज कार्यक्षेत्र में आपके कार्यों में एकाग्रता की कमी की वजह से आपके काम अधूरे रह सकते हैं जिसकी वजह से आपको अपने अधिकारियों की नाराजगी का सामना भी करना पड़ सकता है। आज सहकर्मियों से भी किसी प्रकार के सहयोग की उम्मीद ना रखें। थोड़ी आर्थिक समस्या आ सकती है।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आज जीवनसाथी की तरफ से आपको कोई सरप्राईज गिफ्ट मिल सकता है तथा आप उनके साथ कहीं बाहर घूमने-फिरने भी जा सकते है। आपके मित्र आपसे कुछ समय के लिए नाराज हो सकते हैं लेकिन यह एक टेम्परेरी फेज होगा जो जल्दी निकल जाएगा। कार्यक्षेत्र में आज का दिन सामान्य रहेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad