Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, शनिवार, 28 जनवरी 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

जो लोग नौकरी, व्यवसाय में हैं उसी स्थिति में रहकर अगर माहौल को अपने पक्ष में करने का प्रयास करेंगे तो कुछ सफलता अवश्य मिलेगी। परीक्षा, प्रतियोगिता के माध्यम से या किसी अन्य कारण से नौकरी पाना या परिवर्तन करना चाह रहे हैं तो सफलता उतनी आसानी से प्राप्त नहीं होगी जितना आप अंदाज लगा रहे हैं।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

आज आपके प्रबंधक और उच्चाधिकारी आपके कार्य से बहुत प्रसन्न होंगे और प्रशंसा के साथ - साथ नई परियोजना के लिए प्रोत्साहित भी करेंगे। मानसिक अशांति के अलावा कोई हानि नहीं होगी फिर भी अभी शेयरों की सट्टेबाजी से बचें। पारिवारिक रूप में आप अच्छे सामंजस्यपूर्ण जीवन का आनंद उठाएंगे।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

यदि आप एक उद्योगपति हैं तो आपका अच्छा समय प्रारंभ होने वाला है। एक व्यवसायिक व्यक्ति के रूप में आप बाजार की चाल का ठीक से आकलन करेंगे और आने वाले समय में लाभ कमाने में सफल रहेंगे। एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में आप ऊर्जावान होंगे।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

यदि आप वर्तमान नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो कई विकल्प आपके समक्ष आएंगे लेकिन उन्हें चुनने में जल्दबाजी ना करें अन्यथा फायदे की जगह नुकसान हो सकता है। मेहनत और लगन से आप जिस भी चीज को पाने की कोशिश करेंगे वह आपको अवश्य प्राप्त होगी।

 

सिंह: (16 अगस्त-15 सितंबर)

अपनी लापरवाहियों की वजह से आपको अपने कार्यों को समय पर पूरा कर पाने में दिक्कतें आ सकती हैं जिसकी वजह से बाद में कार्य की अधिकता की वजह से आपको तनाव महसूस हो सकता है। कानूनी मसलों में फंसे हुए हैं तो उन्हें सुलझाने का सही समय आ गया है।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

आज आर्थिक क्षेत्र में किए गए सकारात्मक प्रयास आपको आशातीत फल प्रदान करेंगे जिससे मन में काफी राहत रहेगी। वर्तमान नौकरी, व्यवसाय आदि में आगे बढ़ने के अवसर तो पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं लेकिन उन्हें प्राप्त करने के लिए बहुत व्यवस्थित रुप से आगे बढ़ना पड़ेगा तभी वास्तविक फायदा हो सकता है।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

प्रोफेशनल रूप से आपको प्रसिद्धि के साथ कोई बड़ी उपलब्धि प्राप्त होगी। आपके पास बहुत अधिक मात्रा में नगद धन की प्राप्ति होगी जिससे आप उस सबको क्रियान्वित करने में सफल रहेंगे जो आप करना चाहते हैं।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

आज का दिन बहुत अच्छा होगा। अचानक धन लाभ आपके चेहरे की मुस्कुराहट वापस लाएगा। यात्रा संभावित है। यह यात्रा अपने परिवार के सदस्यों के साथ मनोरंजन के लिए की जा सकती है। शहर के बाहर से अप्रत्याशित रूप से कोई व्यक्ति आपसे मिलने आ सकता है।

 

धनु: (16 दिसंबर-13 जनवरी)

अपनी दूरदर्शिता के कारण आप अपनी तरफ आती कई मुसीबतों का रुख मोड़ पाने में सफल रहेंगे। आपके जीवन के सभी अरिष्ट दूर होते दिखाई देंगे। आपके द्वारा ऐसे कार्य सम्पन्न होंगे जो लोगों के सामने आपके साहस का परिचय देंगे। विदेशी कंपनी से धन लाभ के पूर्ण योग बने हुए हैं।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज बहुत सारे कार्य और योजनाएं आपके दिमाग में बड़ी तेजी से उभरते-मिटते रहेंगे। इसके चलते कई बार यह तय करने में भी दिक्क्त होगी कि गहरे में आप चाह क्या रहे हैं? और जब भी कभी आर्थिक और भावनात्मक स्तर पर स्थितियां अनुकूल न हो तो सामान्यतः निर्णय लेने की क्षमता भी थोड़ी अस्त-व्यस्त हो जाती है। धैर्य और संयम से काम लें।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आप अत्यधिक आत्मविश्वासी बनेंगे और ऑफिशियल व व्यवसायिक मसलों से निबटने के लिए आपके व्यवहार में बदलाव आएगा। आर्थिक रूप से आपकी स्थिति काफी अनुकूल होगी और आप कोई छोटा निवेश भी करना चाहेंगे। एक छात्र के रूप में आप आगे की अपनी शिक्षा विदेश में करने के इच्छुक हो सकते हैं।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आज व्यापार में अचानक से थोड़ी मंदी आ सकती है जिसकी वजह से आप थोड़ा परेशान हो सकते है। आपमें कुछ ऐसे सकारात्मक परिवर्तन आ सकते हैं जिसे देख कर दूसरे लोग आर्श्चयचकित रह जाएंगे। अध्यात्म की तरफ आपका झुकाव रहेगा तथा धर्म-कर्म के कार्यों में आपका मन लगेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad