Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, बृहस्पतिवार, 23 मार्च 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आज अगर आप सचेत होकर सकारात्मक रूप से अपने कार्यों पर ध्यान लगाएंगे तो स्थितियां काफी हद तक आपके नियंत्रण में भी आ जाएंगी। आज आपको थोड़ा संभलकर रहने की आवश्यकता है। अगर किसी बात को लेकर मन परेशान हो तो अपने ईष्ट का ध्यान करें।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

आपके जीवन में कुछ नए साकारात्मक बदलाव आ सकते हैं जिन्हें अगर आप बिना किसी शंका के स्वीकार करेंगे तो आपको लाभ पहुंचेगा। आज आपको अति महत्वकांक्षी होने से खुद को रोकना है वरना नुकसान हो सकता है। जीवनसाथी के साथ कुछ अनबन हो सकती है।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

जो लोग रचनात्मक कार्यों जैसे - साहित्य, संगीत, एक्टिंग, डांसिंग, मॉडलिंग, स्पोर्टस आदि से जुड़े हैं तो वे अपनी प्रतिभा के बल पर उस मुकाम को हासिल कर पाएंगे, जिसके कारण उन्हें समाज में एक नई पहचान मिलेगी। आर्थिक क्षेत्र में किए गए प्रयास बहुत सुखद परिणाम देंगे।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आज दिन की शुरूआत थोड़ी उलझन भरी हो सकती है, लेकिन शाम होते-होते हालात आपके काबू में आने शुरू हो जाएंगे। आज आप जितना संयम व धैर्य के साथ काम लेंगे उतनी ही जल्दी खुद को आने वाली परेशानियों से बाहर निकाल पाएंगे। परिवार व मित्रों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

आप अपनी जिंदगी से इतने संतुष्ट ना हो जाएं कि अपनी बेहतर जिंदगी में आगे बढ़ने की कोशिशें ही बंद कर दें। अगर आप चाहे तो आपका कठोर परिश्रम व आशावादी स्वभाव आपके कार्यक्षेत्र में आपकी वह पहचान बना सकता है जिसे चाहकर भी कोई मिटा नहीं पाएगा।

 

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

आप अपने आर्थिक मसलों का संचालन ठीक प्रकार से करेंगे। इस बात की भी पूर्ण संभावना है कि आप स्टॉक मार्किट में भी कोई निवेश करेंगे। कार्य स्थल पर आपके साथी आपके साथ बहुत सहयोगात्मक होंगे। एक सृजनात्मक व्यक्ति के रूप में आपको बहुत से लोगों का आदर प्राप्त होगा।

 

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

कार्य स्थल पर आपके प्रदर्शन की आपके उच्चाधिकारियों के द्वारा प्रशंसा होगी। एक सृजनात्मक व्यक्ति के रूप में आपको अपने विचारों को व्यक्त करने का अवसर प्राप्त होगा। व्यक्तिगत स्तर पर आपके बच्चे आपको अत्यधिक प्रसन्नता प्रदान करेंगे। किसी मित्र के साथ आप किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जा सकती है।

 

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

छात्रों के लिए दिन बहुत अच्छा है। आप अपनी पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आप कार्यालय के कार्य के संबंध में एक छोटी विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। जो लोग प्रेममय हैं वे भावावेश की वास्तविक गरमाहट महसूस करेंगे। आप अपने प्रेमी/प्रेमिका की तरफ और आकर्षित होंगे और अनुभव करेंगे कि अब आप अकेले नहीं रह सकते हैं।

 

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

आज आपको मिश्रित फल प्राप्त होंगे। आपके प्रयासों के बावजूद आपको कोई योजना प्रारम्भिक स्तर पर ही अटक सकती है। अपनी गलती महसूस कर सफलता प्राप्त करने के लिए आप सभी संभव प्रयास करेंगे और सावधानियां बरतेंगे। आर्थिक संसाधनों से लाभ के लिए मध्यम दिन इंगित है।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आप अत्यधिक भावुक होंगे और यदि आपको कुछ घटनाओं का सामना करना पड़ता है तो आप अपनी भावनाओं की अभिव्यक्ति करेंगे। कार्य स्थल पर व्यवहारिक बनें और अपने आसपास के लोगों का विश्वास करें क्योंकि वे सच्चे मन से आपकी मदद करना चाहते हैं।

 

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज आपको कठिन परिश्रम और प्रयास करने पड़ेंगे। किसी अशुभ समाचार का पूर्वाभास आपको परेशान करेगा क्योंकि आराम के जीवन में आज का दिन ऐसी बाधाओं से भरा होगा जिनसे बचना मुश्किल है। आपको अपनी गतिविधियों को स्पष्ट करने और अपनी क्षमता को सिद्ध करने के लिए कहा जा सकता है।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आज जीवनसाथी के साथ थोड़ा मन-मुटाव हो सकता है। घर के बड़ों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। आपको अपने जीवनसाथी की भावनाओं की कद्र करनी होगी और यह समझना होगा कि वह आपसे क्या अपेक्षा रखते हैं। जो लोग अविवाहित हैं उन्हें जल्दी ही एक अच्छे जीवनसाथी की प्राप्ति होगी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad