Advertisement

जम्मू-कश्मीर चुनाव में हार के बाद महबूबा मुफ्ती ने भंग किया पीडीपी का पूरा ढांचा, नए सिरे से बनेंगी टीमें

जम्मू और कश्मीर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (जेकेपीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने तत्काल प्रभाव से...
जम्मू-कश्मीर चुनाव में हार के बाद महबूबा मुफ्ती ने भंग किया पीडीपी का पूरा ढांचा, नए सिरे से बनेंगी टीमें

जम्मू और कश्मीर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (जेकेपीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने तत्काल प्रभाव से पार्टी के पूरे ढांचे को भंग करने की घोषणा की है।

सूत्रों के अनुसार, वरिष्ठ नेताओं के साथ विचार-विमर्श के बाद नए पदाधिकारियों के साथ-साथ विभिन्न शाखाओं और निकायों का गठन किया जाएगा।

यह घोषणा शुक्रवार को श्रीनगर स्थित जेकेपीडीपी मुख्यालय में की गई। 8 अक्टूबर को केंद्र शासित प्रदेश के विधानसभा चुनावों के बाद, पूर्व मुख्यमंत्री ने नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन को "लोगों का जनादेश" प्राप्त करने के लिए बधाई दी।

उन्होंने कहा कि चूंकि लोगों ने स्पष्ट जनादेश दिया है, इसलिए पार्टियों को "गड़बड़" करने का कोई अवसर नहीं मिलेगा, उन्होंने आगे कहा कि यदि चुनाव के परिणामस्वरूप विधानसभा में बहुमत नहीं होता, तो "लोगों के जनादेश को हराने" के लिए कुछ "चालें" अपनाई जा सकती थीं।

उन्होंने कहा, "मैं लोगों के मतदान के तरीके से खुश हूं। 'गड़बड़ करने का अब कोई मौका नहीं है।' ऐसा लग रहा था कि अगर जनादेश स्पष्ट नहीं होता तो लोगों की इच्छा को हराने के लिए गंदी चालें चल सकती थीं।"

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस ने 42 सीटें जीतीं, भारतीय जनता पार्टी ने 29, कांग्रेस ने 6 और पीडीपी ने 3 सीटें जीतीं।

उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, "मैं नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस नेतृत्व को बधाई देती हूं, उन्होंने शानदार जीत हासिल की है। मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों को भी स्थिर सरकार के लिए वोट देने के लिए बधाई देना चाहती हूं। 5 अगस्त, 2019 से जम्मू-कश्मीर में स्थिति गंभीर थी और लोगों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ा था। एक स्थिर सरकार बनाना जरूरी था।"

मुफ्ती ने चुनाव प्रचार के दौरान अथक प्रयासों के लिए पीडीपी नेताओं और कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, "मैं तमाम चुनौतियों के बावजूद वोट देने के लिए पीडीपी कार्यकर्ताओं और नेताओं को धन्यवाद देना चाहती हूं। मैं उनसे अपील करती हूं कि वे हार न मानें।"

जम्मू-कश्मीर की 90 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव तीन चरणों में 18 सितंबर, 26 सितंबर और 1 अक्टूबर को हुए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad