Advertisement

हरियाणा में फिर नायब सिंह सैनी, 15 अक्टूबर को ले सकते हैं मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम मोदी के शामिल होने की संभावना

प्रचंड बहुमत के साथ हरियाणा में जीत की हैट्रिक लगाने वाली भारतीय जनता पार्टी 15 अक्टूबर को हरियाणा के...
हरियाणा में फिर नायब सिंह सैनी, 15 अक्टूबर को ले सकते हैं मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम मोदी के शामिल होने की संभावना

प्रचंड बहुमत के साथ हरियाणा में जीत की हैट्रिक लगाने वाली भारतीय जनता पार्टी 15 अक्टूबर को हरियाणा के पंचकूला जिले में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन करने की संभावना है। हालांकि राज्य सरकार ने कार्यक्रम की तारीख और स्थान का उल्लेख करते हुए एक आधिकारिक पत्र जारी किया है।  हरियाणा सरकार ने शपथ ग्रहण समारोह की व्यवस्था की निगरानी के लिए पंचकुला के उपायुक्त की अध्यक्षता में अधिकारियों की 10 सदस्यीय समिति का गठन किया है।

गुरुवार को जारी एक आधिकारिक आदेश में, मुख्य सचिव टी वी एस एन प्रसाद ने कहा कि पंचकुला के अतिरिक्त उपायुक्त और नगर निगम आयुक्त भी समिति के सदस्य होंगे। चूंकि भाजपा ने निवर्तमान मुख्यमंत्री सैनी को सीएम चेहरे के रूप में पेश करके विधानसभा चुनाव लड़ा था, इसलिए पूरी संभावना है कि वह नई सरकार का नेतृत्व भी करेंगे। सैनी के एक करीबी सहयोगी ने बताया कि मुख्यमंत्री के साथ कुछ मंत्री भी शपथ लेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी हिस्सा लेंगे।

गौरतलब है कि 90 सदस्यीय हरियाणा विधानसभा में भाजपा ने 48 सीटें जीतीं। भारत की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल समेत तीन निर्दलीय विधायकों ने भी बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान किया है। मुख्य विपक्षी कांग्रेस ने 37 सीटें जीतीं और इंडियन नेशनल लोकदल ने दो सीटें जीतीं। पार्टी ने अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 48 सीट हासिल की है जो कांग्रेस की सीट संख्या से 11 अधिक है। इस चुनाव में जजपा और आप का सफाया हो गया।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad