Advertisement

राजस्थान विधानसभा उपचुनाव: कांग्रेस ने सभी सात सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की

कांग्रेस ने राजस्थान की उन सभी सात विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है जहां...
राजस्थान विधानसभा उपचुनाव: कांग्रेस ने सभी सात सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की

कांग्रेस ने राजस्थान की उन सभी सात विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है जहां उपचुनाव हो रहे हैं।

कांग्रेस की ओर से बुधवार देर रात उम्मीदवारों की सूची जारी की गई। इसके अनुसार पार्टी ने झुंझुनू से मौजूदा सांसद बृजेंद्र ओला के बेटे अमित ओला को मैदान में उतारा है। वहीं आर्यन खान को रामगढ़ सीट से टिकट दिया गया है, जो उनके विधायक पिता जुबैर खान के निधन के बाद खाली हुई थी।

सूची के अनुसार, पार्टी ने झुंझुनू से अमित ओला, रामगढ़ से आर्यन जुबैर, दौसा से दीन दयाल बैरवा, देवली-उनियारा से कस्तूर चंद मीना, खिंसवार से रतन चौधरी, सलूम्बर (एसटी) से रेशमा मीना और चोरासी (एसटी) से महेश रोत को मैदान में उतारा है।

कांग्रेस राजस्थान प्रमुख गोविंद डोटासरा ने एक्स पर पोस्ट किया और उम्मीदवारों को अपनी शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा, "कांग्रेस के सभी उम्मीदवारों को हार्दिक बधाई और जीत की अग्रिम शुभकामनाएं। मुझे पूरा विश्वास है कि उपचुनाव में जनता कांग्रेस उम्मीदवारों को भारी अंतर से विजयी बनाकर जन मुद्दों को मजबूती देगी और विफल भाजपा सरकार को सबक सिखाएगी।" राजस्थान उपचुनाव के लिए मतदान 13 नवंबर को होगा और मतों की गिनती 23 नवंबर को होगी।

बता दें कि 15 राज्यों असम, बिहार, छत्तीसगढ़, गुजरात, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मेघालय, पंजाब, राजस्थान, सिक्किम, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल में 48 निर्वाचन क्षेत्रों पर उपचुनाव हो रहे हैं। इससे पहले 15 अक्टूबर को, भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) ने महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनावों के साथ-साथ दो चरणों में 48 विधानसभा क्षेत्रों और दो संसदीय सीटों के लिए उपचुनाव की घोषणा की थी। पहले चरण के लिए मतदान, जिसमें 47 विधानसभा क्षेत्र और केरल की वायनाड संसदीय सीट शामिल हैं, 13 नवंबर को होगा। दूसरे चरण का मतदान उत्तराखंड के केदारनाथ विधानसभा क्षेत्र और महाराष्ट्र की नांदेड़ संसदीय सीट के लिए 20 नवंबर को होगा। मतों की गिनती 23 नवंबर को होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad