Advertisement

दूसरे टेस्ट से पहले भारत के लिए एक अच्छी खबर, इंग्लैंड का ये गेंदबाज हुआ बाहर

भारत के खिलाफ अपने दूसरे टेस्ट मैच से पहले, इंग्लैंड को एक बड़ा झटका लगा है, अनुभवी स्पिनर जैक लीच...
दूसरे टेस्ट से पहले भारत के लिए एक अच्छी खबर, इंग्लैंड का ये गेंदबाज हुआ बाहर

भारत के खिलाफ अपने दूसरे टेस्ट मैच से पहले, इंग्लैंड को एक बड़ा झटका लगा है, अनुभवी स्पिनर जैक लीच विशाखापत्तनम में शुक्रवार से शुरू होने वाले मैच में नहीं खेल पाएंगे।

हैदराबाद में शुरुआती टेस्ट में भारत पर इंग्लैंड की 28 रनों की रोमांचक जीत के पहले दिन क्षेत्ररक्षण करते समय लीच को घुटने की समस्या का सामना करना पड़ा, लेकिन बाएं हाथ का बल्लेबाज फिर भी खेल में शामिल होने में कामयाब रहा और मेजबान टीम की दूसरी पारी के दौरान 10 ओवर भी फेंके। 

इंग्लैंड उम्मीद कर रहा था कि चोट ठीक हो जाएगी और लीच खुद को दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध कराएंगे, लेकिन कप्तान बेन स्टोक्स ने खुलासा किया कि 32 वर्षीय को महत्वपूर्ण आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप मुकाबले के दौरान बाहर बैठने के लिए मजबूर किया जाएगा।

आईसीसी के हवाले से स्टोक्स ने लीच के बारे में कहा, "वह दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। दुर्भाग्य से, उनके पैर में हेमेटोमा हो गया। यह हमारे लिए बड़ी शर्म की बात है, जैक के लिए बड़ी शर्म की बात है, जाहिर तौर पर लंबे समय तक अपनी पीठ के बल खेल से बाहर रहने के बाद। मेडिकल टीम ने इसे अपने कब्जे में ले लिया है और उम्मीद है कि यह कोई ऐसी गंभीर बात नहीं है जो उन्हें सीरीज में लंबे समय तक बाहर रखेगी।''

इंग्लैंड ने अभी भी दूसरे टेस्ट के लिए अपने एकादश के गठन को अंतिम रूप नहीं दिया है, युवा अनकैप्ड ऑफ स्पिनर शोएब बशीर लीच की जगह लेने की दौड़ में हैं, अगर पर्यटक एक और स्पिनर को शामिल करना चाहते हैं। हालात उपयुक्त होने पर इंग्लैंड के पास अनुभवी सीमर जेम्स एंडरसन को बुलाने का विकल्प भी है, स्टोक्स ने संकेत दिया है कि वह अपनी अंतिम एकादश तय करने से पहले गुरुवार तक इंतजार करेंगे।

स्टोक्स ने आशा व्यक्त की कि अगर साथी स्पिनर रेहान दूसरे टेस्ट के दौरान अहमद और टॉम हार्टले को साथी स्पिनर के रूप में चुना जाता है तो बशीर पदार्पण में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। स्टोक्स ने कहा, "अगर उसे इस दौरे पर खेलना था, तो उसके पास सबसे अच्छी बात यह है कि खोने के लिए उसके पास क्या है?" 

अगला टेस्ट मैच दो फरवरी से विशाखापत्तनम में खेला जाएगा। बता दें कि भारत सीरीज का पहला मुकाबला हार चुका है, जबकि श्रृंखला कुल 5 मैचों की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से