Advertisement

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति में अभिनव बिंद्रा को मिला ये बड़ा पद, कहा- सम्मानित महसूस कर रहा हूँ

भारत के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने अपने शानदार करियर में एक और शानदार...
अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति में अभिनव बिंद्रा को मिला ये बड़ा पद, कहा- सम्मानित महसूस कर रहा हूँ

भारत के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने अपने शानदार करियर में एक और शानदार उपलब्धि हासिल की, उन्हें शुक्रवार को यहां अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के एथलीट आयोग का दूसरा उपाध्यक्ष चुना गया. भारत के पहले व्यक्तिगत ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता बिंद्रा को 2018 में एथलीट आयोग का सदस्य नियुक्त किया गया था. इस प्रतिष्ठित पद पर चुने जाने के तुरंत बाद बिंद्रा ने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘आईओसी एथलीट आयोग के दूसरे उपाध्यक्ष के तौर पर चुने जाने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं.

मैं दुनिया भर के खिलाड़ियों के सर्वश्रेष्ठ हित में काम करने के लिए प्रतिबद्ध हूं और सुनिश्चित करूंगा कि उनकी आवाज सुनी जाये. ’’ 2008 बीजिंग ओलंपिक में 10 मीटर एयर राइफल के स्वर्ण पदक विजेता बिंद्रा ने पांच ओलंपिक में हिस्सा लिया है. आईओसी ने एक बयान में कहा, ‘‘पेरिस ओलंपिक 2024 में खिलाड़ियों द्वारा आईओसी एथलीट आयोग के लिए चार नये सदस्यों के चुनाव के बाद इस नये आयोग ने आज पहली बार अपने अध्यक्ष और उपाध्यक्षों का चुनाव करने के लिए बैठक की. ’’

आइस हॉकी खिलाड़ी एम्मा टेरहो को एथलीट आयोग के अध्यक्ष के रूप में फिर चुना गया जबकि माजा व्लोस्जकोव्स्का (साइकिलिंग, पोलैंड) को बिंद्रा के साथ उपाध्यक्ष चुना गया. तीनों 2026 में होने वाले शीतकालीन ओलंपिक तक अपने पद पर बने रहेंगे.

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad