Advertisement

टी20 क्रिकेट में रिकॉर्ड सबसे तेज शतक बनाने के बाद साहिल चौहान ने कहा, रोहित शर्मा मेरे प्रेरणास्रोत

टी20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड बनाने वाले एस्टोनिया के बल्लेबाज साहिल चौहान ने कहा कि भारतीय...
टी20 क्रिकेट में रिकॉर्ड सबसे तेज शतक बनाने के बाद साहिल चौहान ने कहा, रोहित शर्मा मेरे प्रेरणास्रोत

टी20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड बनाने वाले एस्टोनिया के बल्लेबाज साहिल चौहान ने कहा कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा उनके प्रेरणास्रोत हैं. भारत में जन्मे ने चौहान ने साइप्रस के खिलाफ सोमवार को हुए मैच में केवल 27 गेंद पर शतक जड़कर क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ा था जिन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में 30 गेंद पर शतक बनाया था. इसके साथ ही उन्होंने नामीबिया के जान निकोल लॉफ्टी-ईटन का टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज शतक (33 गेंदों पर) का रिकॉर्ड भी तोड़ा, इस 32 वर्षीय खिलाड़ी ने 41 गेंदों पर नाबाद 144 रन की तूफानी पारी खेलते हुए 18 छक्के और छह चौके लगाए.

‘फैनकोड’ के अनुसार चौहान ने कहा,‘‘मैं रोहित शर्मा का बड़ा प्रशंसक हूं। वह बेहतरीन खिलाड़ी हैं. और कभी दबाव में नहीं रहते हैं। परिस्थितियां कैसी भी हो वह अपने हिसाब से बल्लेबाजी करते हैं मैंने उनसे काफी कुछ सीखा. उनका हुक शॉट मेरा पसंदीदा है.’’चौहान हरियाणा के रहने वाले हैं और वह खुश हैं कि उन्हें एस्टोनिया में क्रिकेट खेलने का मौका मिला.

उन्होंने कहा,‘‘मैं अपने अंकल के कारण एस्टोनिया आया. उनका यहां रेस्तरां है जिसमें मैं काम करता हूं. मैंने 2019 के बाद यहां क्रिकेट खेलना शुरू किया. मैंने गूगल से टीमों के नंबर लिए और फिर उनसे संपर्क करके यहां अपनी क्रिकेट यात्रा की शुरुआत की.’’

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad