Advertisement

बोपन्ना-एबडेन की जोड़ी ऑस्ट्रेलियन ओपन पुरुष युगल के तीसरे दौर में पहुंची

रोहन बोपन्ना और मैथ्यू एब्डेन की दूसरी वरीयता प्राप्त इंडो-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने शुक्रवार को...
बोपन्ना-एबडेन की जोड़ी ऑस्ट्रेलियन ओपन पुरुष युगल के तीसरे दौर में पहुंची

रोहन बोपन्ना और मैथ्यू एब्डेन की दूसरी वरीयता प्राप्त इंडो-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने शुक्रवार को मेलबर्न में ऑस्ट्रेलियन ओपन के पुरुष युगल के तीसरे दौर में प्रवेश करने के लिए स्थानीय उम्मीदों जॉन मिलमैन और एडवर्ड विंटर पर सीधे सेटों में जीत हासिल की।

बोपन्ना और एबडेन ने कोर्ट 3 पर एक घंटे से अधिक समय तक चले दूसरे दौर के मैच में वाइल्डकार्ड से 6-2, 6-4 से जीत हासिल की। 43 वर्षीय बोपन्ना और एबडेन सभी क्षेत्रों में अपने प्रतिद्वंद्वियों पर हावी रहे। उन्होंने मिलमैन और विंटर के 68 प्रतिशत के मुकाबले पहली सर्विस में 80 प्रतिशत जीत हासिल की।

दोनों ने मैच की सबसे तेज़ सर्विस - 203 किमी प्रति घंटा भी दर्ज की, और उन्होंने अपने विरोधियों के 11 के मुकाबले 17 विनर भी लगाए। गुरुवार को पहले दौर के मैच में, 2023 यूएस ओपन फाइनलिस्ट बोपन्ना और एबडेन ने एक और ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी जेम्स डकवर्थ और मार्क पोलमैन्स को 7-6 (7), 6-4, 7-6 (10) से हराया था। 

तीसरे दौर में बोपन्ना और एबडेन का सामना वेस्ले कूलहोफ और निकोला मेक्टिक की 14वीं वरीयता प्राप्त डच-क्रोएशियाई टीम से होगा। इससे पहले, एक अन्य भारतीय श्रीराम बालाजी ने अपने रोमानियाई साथी विक्टर कॉर्निया के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन पुरुष युगल के दूसरे दौर में प्रवेश किया।

बालाजी-कोरेना की जोड़ी ने पहले दौर में माटेओ अर्नाल्डी और एंड्रिया पेलेग्रिनो की इटालियन जोड़ी को 6-3, 6-4 से हराया। सीजन के पहले ग्रैंड स्लैम में भारत की एकल चुनौती गुरुवार को दूसरे दौर में चीन के जुनचेंग शांग से सुमित नागल की हार के बाद समाप्त हो गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad