Advertisement

ओलंपिक पर कोविड-19 का साया, ऑस्ट्रेलिया की पांच महिला खिलाड़ी निकली कोरोना पॉजिटिव

पेरिस ओलंपिक के लिए ऑस्ट्रेलिया की महिला वाटर पोलो टीम की पांच खिलाड़ियों ने कोविड-19 के लिए सकारात्मक...
ओलंपिक पर कोविड-19 का साया, ऑस्ट्रेलिया की पांच महिला खिलाड़ी निकली कोरोना पॉजिटिव

पेरिस ओलंपिक के लिए ऑस्ट्रेलिया की महिला वाटर पोलो टीम की पांच खिलाड़ियों ने कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है।

पेरिस में ऑस्ट्रेलियाई टीम के शेफ डे मिशन अन्ना मेयर्स ने कहा कि कोराेना मामले वाटर पोलो टीम तक ही सीमित हैं। उन्होंने कहा कि प्रभावित खिलाड़ी अभ्यास करने के लिए तैयार हैं, जब वे प्रशिक्षण के लिए पर्याप्त रूप से अच्छा महसूस करें।

उन्होंने बुधवार को कहा, "हम सीओवीआईडी को किसी भी अन्य श्वसन बीमारी से अलग नहीं मानते हैं, लेकिन हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हमारे प्रोटोकॉल भी काम करें और इन बीमारियों से निपटना और उन्हें कम करना हर ओलंपिक खेलों का एक हिस्सा है।"

प्रोटोकॉल में मास्क पहनना और प्रशिक्षण के बाहर टीम के अन्य सदस्यों से अलग रहना शामिल है। मेयर्स के अनुसार, पूरी टीम का परीक्षण किया गया है।

उन्होंने कहा, "मोटे तौर पर, हमारे पास श्वसन संबंधी बीमारियों का प्रोटोकॉल है और जैसे ही वे हमारे गांव में पहुंचते हैं, हमने सभी टीमों के साथ इसे मजबूत किया है। दो बुनियादी नियम हैं कि वास्तव में सरल स्वच्छता प्रथाएं प्रभावी हैं। और, यदि आप अस्वस्थ महसूस कर रहे हैं या कोई लक्षण हैं, तो परीक्षण करवाएं।"

2021 में टोक्यो ग्रीष्मकालीन खेलों और 2022 में बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक के बाद पेरिस पहला ओलंपिक है, जिसका आयोजन कठोर परीक्षण प्रोटोकॉल के साथ कोविड बबल में किया गया था। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad