Advertisement

मिताली राज ने वर्ल्ड कप फाइनल को लेकर दिया बड़ा बयान

टीम इंडिया की महिला कप्तान मिताली राज ने 2005 के आईसीसी महिला विश्वकप के फाइनल को 2017 के फाइनल से ज्यादा यादगार बताया है।
मिताली राज ने वर्ल्ड कप फाइनल को लेकर दिया बड़ा बयान

हाल ही में इंग्लैंड में संपन्न हुए आईसीसी महिला विश्वकप में टीम इंडिया को फाइनल तक पहुंचाने में अहम योगदान देने वाली कप्तान मिताली राज ने वर्ल्ड कप फाइनल को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, टीम इंडिया की महिला कप्तान मिताली राज ने 2005 के आईसीसी महिला विश्वकप के फाइनल को 2017 के फाइनल से ज्यादा यादगार बताया है। मिताली राज ने कहा कि 2005 का वर्ल्डकप उनके लिए ज्यादा यादगार है क्योंकि उस समय टीम को बेहतर सुविधाएं नहीं मिलती थी और इसलिए उस समय फाइनल तक सफर तय करना एक बड़ी उपलब्धि थी। मिताली ने कहा, "फाइनल हारने के बावजूद मैंने इस प्रकार के स्वागत की उम्मीद नहीं की थी। एक टीम के रूप में हम सभी फाइनल में हार के बाद दुखी थे।"

बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने साल 2005 में महिला विश्व कप में पहली बार जगह बनाई थी, जहां ऑस्ट्रेलिया ने उसे खिताब जीतने से रोक दिया था। इसके 12 साल बाद भारत ने कंगारु टीम को सेमीफाइनल में 36 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था. हालांकि फाइनल में भारतीय टीम मेजबान इंग्लैंड से 9 रन से हार गई, लेकिन इस बार उन्होंने खूब सुर्ख़ियां बटोरीं. उम्मीद की जा रही है कि इससे भारतीय महिला क्रिकेट की दिशा और दशा भी बदलने में काफी मदद मिलेगी।

दो बार भारत को विश्व कप के फाइनल में पहुंचाने वाली कप्तान मिताली ने कहा, "हमारी टीम ने विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन किया। मैं परिणाम के कारण इस तरह की बात नहीं कर रही हूं, लेकिन हमने लोगों के बीच भारत में महिला क्रिकेट को लेकर चर्चा का माहौल पैदा किया है। मुझे उम्मीद है कि यह महिला क्रिकेट के लिए बेहतर दौर लेकर आएगा।"

टीम इंडिया की सफलता पर कप्तान ने बताया, "हमारे पास सबसे अच्छी सुविधाएं हैं और अब हम बेहतर तैयारी कर सकते हैं। यह विश्व कप महिलाओं के क्रिकेट की दृष्टि से बेहतर था। भविष्य की योजनाओं के बारे में बताते हुए मिताली ने कहा, "अगला ओडीआई विश्व कप बहुत दूर है, लेकिन अभी हमारी निगाहें अगले टी -20 विश्व कप और अगले दो सीजन की अंतरराष्ट्रीय सीरीज पर हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad