Advertisement

गुहा के बाद अब विक्रम लिमये का बीसीसीआई से जाना तय

सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों में एक विक्रम लिमये का बीसीसीआई से जाना तय हो गया है। सेबी ने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में बतौर सीईओ उऩकी नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। जुलाई में सुप्रीम कोर्ट के खुलने पर लिमये अपना बात रखने के बाद इस्तीफा देंगे।
गुहा के बाद अब विक्रम लिमये का बीसीसीआई से जाना तय

मालूम हो कि मशहूर इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने बीसीसीआई में गठित प्रशासनिक समिति के पद से पिछले महीने ही इस्तीफा दे दिया है। अपने इस्तीफे के पीछे उन्होंने निजी तौर पर कारण बताते हुए बीसीसीआई की गड़बड़ियों का जिक्र भी किया था। उन्होंने एम एस धोनी को ए श्रेणी में रखने पर सवाल उठाए थे। साथ ही कहा था कि राष्ट्रीय कोच आईपीएल की कीमत पर राष्ट्रीय टीमों के साथ समझौता करते हैं। गुहा के वकील ने कोर्ट की अवकाशकालीन बेंच को बताया कि उन्होंने 28 मई को ही समिति के अध्यक्ष विनोद राय को इस्तीफा सौंप दिया है तथा कोर्ट से समिति के कार्यभार से मुक्त करने की मंजूरी मांगी है।  

मालूम हो कि 30 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट ने चार सदस्यों की एक प्रशासकीय समिति का गठन किया था जो बीसीसीआई के काम को देख रही है। इस समिति के अध्यक्ष व पूर्व सीएजी विनोद राय हैं। गुहा के अलावा समिति में लिमये व महिला क्रिकेट टीम की कप्तान डायना इदुल्जे भी थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad