Advertisement

अश्विन ने वॉन की 'अंडरअचीवर' टिप्पणी को 'हास्यास्पद' बताया; कही ये बड़ी बात

दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन के भारत के "अंडरचीविंग टीम" होने...
अश्विन ने वॉन की 'अंडरअचीवर' टिप्पणी को 'हास्यास्पद' बताया; कही ये बड़ी बात

दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन के भारत के "अंडरचीविंग टीम" होने के दावे को खारिज करते हुए कहा कि वे समकालीन क्रिकेट में सबसे अच्छी यात्रा करने वाली टीमों में से एक रही हैं।

हाल ही में फॉक्स स्पोर्ट्स में एक पैनल चर्चा के दौरान, वॉन ने कहा था कि भारतीय क्रिकेट टीम को अपने पास मौजूद संसाधनों को देखते हुए मैदान पर और अधिक हासिल करना चाहिए था, खासकर आईसीसी प्रतियोगिताओं में।

अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल परकहा, "माइकल वॉन ने हाल ही में बयान दिया था कि भारतीय टीम कम उपलब्धि हासिल कर पाई है। हां, हमने कुछ समय से आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है और हम खुद को खेल का पावरहाउस कहते हैं। लेकिन यह सिक्के का सिर्फ एक पहलू है।" 

37 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि भारत ने पिछले कुछ वर्षों में दुनिया भर में, विशेषकर टेस्ट क्रिकेट में, उत्कृष्ट परिणाम दिए हैं।

उन्होंने कहा, "हमारी टेस्ट टीम वर्तमान में सबसे अच्छी यात्रा करने वाली टीमों में से एक रही है। हमने कई अच्छे परिणाम देखे हैं। वॉन के उस बयान के बाद, हमारे ही देश के कई विशेषज्ञ इस बात पर बहस करने लगे कि क्या भारत एक कम उपलब्धि हासिल करने वाली टीम है। सच कहूँ तो, इसने मुझे हँसाया।"

इसके बाद अश्विन ने सेंचुरियन में पहले टेस्ट के लिए उलट परिदृश्य पेश किया जिसे दक्षिण अफ्रीका ने जीता था। उन्होंने कहा, "आइए स्थिति को उलट दें। अगर दक्षिण अफ्रीका ने सेंचुरियन में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की होती, तो क्या कोई मौका नहीं था कि वे 65 पर ऑल आउट हो जाते?"

अश्विन ने पंडितों से क्रिकेट को सिर्फ एक खेल के रूप में देखने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, "हमें यह समझने की ज़रूरत है कि क्रिकेट अभी भी एक खेल है। भारत में, हम हर कोने में क्रिकेट के बारे में बात करते हैं और इस खेल को एक धर्म मानते हैं। मुझे लगता है कि हम बहुत ज्यादा आलोचना करते हैं और गलतियां निकालते हैं और अनावश्यक विवरण में पड़ जाते हैं। मुझे लगता है कि ये हमें अंधा कर रहे हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad