Advertisement

बॉल टेम्परिंग: गिरा एक और ऑस्ट्रेलियाई विकेट, कोच डेरन लेहमन का इस्तीफा

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉल टेम्परिंग विवादों में फंसी ऑस्ट्रेलियाई टीम का संकट कम नहीं हो रहा है।...
बॉल टेम्परिंग: गिरा एक और ऑस्ट्रेलियाई विकेट, कोच डेरन लेहमन का इस्तीफा

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉल टेम्परिंग विवादों में फंसी ऑस्ट्रेलियाई टीम का संकट कम नहीं हो रहा है। स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और बेनक्राफ्ट की सजा के बाद अब चोक डेरन लेहमन ने अपने पद से इस्तीफे की घोषणा की है। हालांकि, वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच तक कोच बने रहेंगे।

लेहमन ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि टीम फिर से एकजुट होगी और ऑस्ट्रेलिया के लोग युवा खिलाड़ियों को माफ कर देंगे। लेहमन का यह आश्चर्यजनक फैसला गुरुवार को स्टीव स्मिथ और कैमरन बैनक्राफ्ट के भावनात्मक प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद आया।

हालांकि, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लेहमन को बॉल टेम्परिंग के इस पूरे विवाद से क्लीनचिट दे दिया है, जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान हआ था।

ऑस्ट्रेलियाई कोच ने कहा कि पिछले कुछ दिन काफी उथलपुथल वाले रहे और ऐसे में कोई सामान्य नहीं रह सकता है। यह पूरी तरह मेरा फैसला (इस्तीफा) है। बता दें कि बॉल टेम्परिंग में दोषी पाए जाने के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ, उपकप्तान डेविड वॉर्नर पर एक-एक साल और सलामी बल्लेबाज कैमरन बेनक्राफ्ट पर नौ महीने का बैन लगाया गया। स्मिथ और वॉर्नर को कप्तानी और उपकप्तानी का पद भी छोड़ना पड़ा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad