Advertisement

अंडर 19 विश्व कपः अफगानिस्तान को हरा फाइनल में ऑस्ट्रेलिया

अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप में अफगानिस्तान का सफर खत्म हो गया है। टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने...
अंडर 19 विश्व कपः अफगानिस्तान को हरा फाइनल में ऑस्ट्रेलिया

अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप में अफगानिस्तान का सफर खत्म हो गया है। टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाली अफगानिस्तान की टीम सेमीफाइनल में 181 रन ही बना सकी। ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट के नुकसान पर 75 गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। फाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना भारत और पाकिस्तान के बीच दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम के बल्लेबाज बड़ी साझेदारी नहीं बना सके। सात खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। केवल विकेटकीपर बल्लेबाज इकराम अली खिल के 119 गेंद में 80 रन बनाए लेकिन दूसरे छोर से उन्हें सहयोग नहीं मिला। ऑस्ट्रेलिया के लिए मेरलो ने 10 ओवर में महज 24 रन देकर चार विकेट लिए जबकि जाक इवांस को दो विकेट मिले। 

तीन बार की चैंपियन ऑस्टेलिया के लिए यह लक्ष्य मुश्किल नहीं था। हालांकि आइपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब द्वारा खरीदे गए ऑफ स्पिनर मुजीब जदरान ने सलामी बल्लेबाज मैक्स ब्रायंट ( 4 ) को आउट करके ऑस्ट्रेलिया को शुरुआती झटका दिया। कप्तान जासन सिंघा (26) का रिटर्न कैच लेग स्पिनर कैस अहमद ने लपका। जोनाथन मेरलो (17) भी सस्ते में आउट हो गए। सलामी बल्लेबाज जैक एडवर्डस ने 72 रन बनाए। आखिर में पवन उप्पल ( 32 ) और नाथन मैकस्वीनी ( 22 ) ने टीम को जीत तक पहुंचाया। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 53 रन की नाबाद साझेदारी की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad