Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ता बेली ने की डेविड वार्नर के संन्यास की पुष्टि

ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा है कि राष्ट्रीय टीम हाल ही में सेवानिवृत्त हुए...
ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ता बेली ने की डेविड वार्नर के संन्यास की पुष्टि

ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा है कि राष्ट्रीय टीम हाल ही में सेवानिवृत्त हुए डेविड वार्नर से आगे बढ़ने की योजना बना रही है, हालांकि इस दक्षिणपूर्वी खिलाड़ी की अगले साल पाकिस्तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए विचार किए जाने की इच्छा है।

37 वर्षीय वार्नर ने पिछले महीने अमेरिका में टी20 विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया, जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम सुपर 8 चरण से आगे बढ़ने में विफल रही।

हालाँकि, उन्होंने जोर देकर कहा था कि वह चैंपियंस ट्रॉफी, एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय प्रारूप आईसीसी प्रतियोगिता में वापसी के लिए दरवाजा खुला रखेंगे।

बेली ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा, "हमारी समझ यह है कि डेविड सेवानिवृत्त हो गए हैं और तीनों प्रारूपों में उनके अविश्वसनीय करियर के लिए उनकी सराहना की जानी चाहिए। निश्चित रूप से, हमारी योजना यह है कि वह पाकिस्तान में नहीं होंगे।" 

टी20 विश्व कप के दौरान वार्नर ने अच्छा प्रदर्शन किया और ट्रैविस हेड के बाद टीम के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने। चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान वापसी करने पर उनकी टिप्पणी पर, बेली ने कहा कि हो सकता है कि टीम "कुछ अलग खिलाड़ियों को बदलने" की योजना बना रही हो।

बेली ने कहा, "आपको कभी पता नहीं चलता कि बुल कब मज़ाक कर रहा है...सोचिए कि वह बस थोड़ा-सा हंगामा कर रहा है। उसका करियर शानदार रहा है, इसका पर्याप्त जश्न नहीं मना सकता, और जैसे-जैसे समय बीतता है, ऑस्ट्रेलिया और हमारे लिए उसने जो किया है उसकी विरासत के बारे में सोचता हूँ इस पर विचार करें, एक खिलाड़ी की किंवदंती बढ़ती ही रहेगी।"

उन्होंने कहा, "लेकिन, जहां तक इस टीम की बात है और तीनों प्रारूपों में कुछ अलग-अलग खिलाड़ियों को शामिल करने की यात्रा, उनके मामले में, यह रोमांचक होने वाला है।"

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास यूनाइटेड किंगडम के आगामी दौरे के दौरान एक युवा टीम होगी, जिसमें स्कॉटलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की बैठकें शामिल हैं।

मैथ्यू वेड, मिशेल स्टार्क और ग्लेन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ियों के गायब होने पर बेली ने कहा कि 2026 में अगले टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए कंगारुओं को आगे चलकर अधिक युवा टीम देखने को मिल सकती है।

उन्होंने आगे कहा, "मुझे नहीं लगता कि डेविड (वॉर्नर) के अलावा ऐसा कोई है जो वहां नहीं है, जिसके लिए हमने स्थायी रूप से लाइन लगाई है। हम इस टीम के साथ इसी तरह आगे बढ़ रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "अगला टी20 विश्व कप 2026 है, इसलिए मुझे लगता है कि हम इस टीम में जो देख रहे हैं उससे कुछ और बदलाव हो सकते हैं। लेकिन विशेष रूप से, उन लोगों (स्टार्क और मैक्सवेल) के लिए, नहीं, हमने इस बारे में कोई बातचीत नहीं की है कि वे कहाँ हैं लगता है उनका टी20 सफर खत्म हो सकता है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad