Advertisement

जडेजा की जगह टीम में शामिल हुए अक्षर पटेल, तीसरे टेस्ट में कर सकते हैं डेब्यू

अक्षर पटेल ने कुल 30 वनडे मैचों में 30.20 की गेंदबाज़ी औसत से 35 विकेट चटकाए हैं। वहीं टी-20 में अक्षर ने भारत के लिए कुल 7 टी-20 मैच खेले है जिनमें उन्होंने 7 विकेट झटके हैं।
जडेजा की जगह टीम में शामिल हुए अक्षर पटेल, तीसरे टेस्ट में कर सकते हैं डेब्यू

लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल पल्लेकेल टेस्ट में टीम इंडिया की ओर से टेस्ट डेब्यू करेंगे। उन्हें रवींद्र जडेजा की जगह टीम इंडिया में शामिल किया गया है। हालांकि ये अभी तक तय नहीं है कि अगले टेस्ट में कुलदीप यादव को मौका मिलेगा या अक्षर ही टीम में आएंगे।

बीसीसीआई ने बुधवार को प्रेस रिलीज़ जारी कर किया। जिसमें लिखा है, भारत की सीनियर सिलेक्शन कमेटी ने मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए रवींद्र जडेजा की जगह अक्षर पटेल को 15 खिलाड़ियों में शामिल करने का फैसला किया है। बता दें कि आईसीसी की आचार संहिका के उल्लंघन के मामले में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा पर एक टेस्ट का प्रतिबंध लगा है, जिसके कारण वह तीसरे टेस्ट में नही खेल सकेंगे। कोलंबो में खेले गए दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन जडेजा को नियम 2.2.8 के तहत दोषी ठहराया गया था जिसके तहत प्लेयर, अंपायर या किसी और खिलाड़ी की ओर गेंद या किसी ओर चीज का फेंकना शामिल है।

तीसरा टेस्ट पल्लेकल में 12 अगस्त से शुरू हो रहा है। अक्षर पटेल हाल ही में साउथ अफ्रीका में भारत-ए टीम के साथ त्रिकोणीय सीरीज खेलने में व्यस्त थे, जहां टीम इंडिया ने फाइनल में साउथ अफ्रीका-ए को हराते हुए त्रिकोणीय सीरीज अपने नाम की। पटेल ने इस टूर्नामेंट के 4 मैचों में 7 विकेट झटके। अक्षर पटेल ने कुल 30 वनडे मैचों में 30.20 की गेंदबाज़ी औसत से 35 विकेट चटकाए हैं जबकि बल्ले से उन्होंने 14.16 की औसत से सिर्फ 170 रन ही बनाए हैं। टी-20 में अक्षर ने भारत के लिए कुल 7 टी-20 मैच खेले है जिनमें उन्होंने 7 विकेट झटके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad