Advertisement

मोहम्मद आमिर को लेकर पाक क्रिकेट टीम में उभरा विवाद

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में एक नया विवाद उभरकर सामने आ गया। स्पॉट फिक्सिंग के मामले में प्रतिबंधित तेज गेंदबाज आमिर को लेकर टीम के कुछ खिलाड़ियों ने विरोध कर दिया है।
मोहम्मद आमिर को लेकर पाक क्रिकेट टीम में उभरा विवाद

पाक क्रिकेट टीम के कप्तान अजहर अली और सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज ने दागी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की उपस्थिति में राष्ट्रीय टीम के लिए लाहौर में आयोजित अनुकूलन शिविर में शामिल होने से इनकार कर दिया, जिसके बाद  पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इन दोनों को मनाने के प्रयास मे जूट गया है। कप्तान अजहर ने एक टीवी चैनल से कहा कि वे उस शिविर में भाग नहीं लेना चाहते जिसमें आमिर शामिल है। आमिर पर स्पॉट फिक्सिंग के लिए प्रतिबंध लगाया गया था।

जानकारी के अनुसार हफीज और अजहर सुबह के सत्र में शिविर में आए लेकिन दूसरे सत्र में वापस नहीं लौटे। बताया जा रहा है कि उनकी तरफ से मुख्य कोच वकार यूनिस सहित टीम प्रबंधन को भेजे गए एक संदेश में कहा गया है कि दोनों आमिर के साथ अभ्यास करने में सहज महसूस नहीं कर रहे हैं और इसलिए वापसी नहीं करेंगे। हालांकि टीवी चैनल से अजहर ने कहा, लेकिन हम केवल पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान के साथ इस मसले पर विचार करना चाहते हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक दिन पहले ही आमिर की राष्ट्रीय टीम में वापसी का विरोध कर रहे पूर्व खिलाडियों, आलोचकों और कमेंटेटरों से इस दागी तेज गेंदबाज को माफ करने की अपील की थी। आमिर की राष्ट्रीय टीम में वापसी की संभावनाओं को तब बल मिला जब उन्हें राष्ट्रीय अनुकूलन शिविर के लिए चुने जाने के साथ ही पाकिस्तान सुपर लीग में भी जगह मिली।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad