Advertisement

बांग्लादेश का डे-नाइट टेस्ट मैच में पहले बल्लेबाजी का फैसला, भारत की प्लेइंग इलेवन में बदलाव नहीं

बांग्लादेश ने शुक्रवार को भारत के खिलाफ ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने...
बांग्लादेश का डे-नाइट टेस्ट मैच में पहले बल्लेबाजी का फैसला, भारत की प्लेइंग इलेवन में बदलाव नहीं

बांग्लादेश ने शुक्रवार को भारत के खिलाफ ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। यह मुकाबला इसलिए भी ऐतिहासिक होगा क्योंकि यह भारत में खेला जाने वाला पहला डे-नाइट टेस्ट मैच होगा। पिंक बॉल से होने वाले इस मैच के साथ ही भारतीय क्रिकेट इतिहास में नया अध्याय जुड़ जाएगा।

बांग्लादेश टीम में दो बदलाव 

भारत ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया जबकि बांग्लादेश टीम में दो बदलाव किए गए। बांग्लादेश ने ताइजुल इस्लाम और मेहदी हसन की जगह अल अमीन हुसैन और नईम हसन को शामिल किया। टेस्ट मैच दोपहर एक बजे से शुरू होगा। इसका पहला सत्र दोपहर तीन बजे तक चलेगा। इसके बाद 40 मिनट का लंच होगा। दूसरा सत्र 3.40 बजे से 5.40 बजे तक होगा। इसके बाद 20 मिनट का टी ब्रेक होगा। तीसरा और अंतिम सत्र छह से आठ बजे तक होगा।

लगातार तीसरी सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहेगी भारत

इंदौर में पहला टेस्ट मैच पारी और 130 रनों से जीत चुकी टीम इंडिया इस मैच को जीतकर सीरीज में बांग्लादेश का सफाया करने के इरादे से मैदान में उतरेगी। भारत इसी के साथ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में लगातार तीसरी सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहेगी। वह इससे पहले वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका का सूपड़ा साफ कर चुकी है। इस मैच के लिए कोलकाता पिंक हो चुका है। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी घंटी बजाकर मैच की शुरुआत करेंगी।

अटकलें लगाई जा रही थी की टीम में होगा बदलाव

भारत ने पहला टेस्ट मैच तीन दिनों के अंदर जीत लिया था। पिंक बॉल टेस्ट में टीम इंडिया में एक बदलाव की अटकलें लगाई जा रही थी क्योंकि ऐसा कहा जा रहा था कि पिंक बॉल से कलाई के स्पिनर ज्यादा सफल होते हैं। इसके बावजूद विराट कोहली इस मैच की प्लेइंग इलेवन में बदलाव करेंगे इसकी उम्मीद कम ही नजर आ रही हैं। कुलदीप यादव ने प्रैक्टिस सेशन में जमकर गेंदबाजी की और यदि उन्हें मौका मिला तो रविचंद्रन अश्विन को बाहर बैठना पड़ सकता है।

कोहली और रोहित बड़ा पारी खेलना चाहेंगे

मयंक अग्रवाल ने पहले टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाया था। विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों पहले टेस्ट में असफल रहे थे और ये दोनों दिग्गज खिलाड़ी इस बार बड़ी पारी खेलने को बेताब रहेंगे। वैसे भी कोलकाता में रोहित का रिकॉर्ड शानदार रहा है और वे उसी क्रम को इस बार भी बनाए रखना चाहेंगे। विराट के पास कई रिकॉर्ड तोड़ने का मौका रहेगा और वे उसका लाभ उठाना चाहेंगे।

ममता बनर्जी और शेख हसीना मैच का शुभारंभ करेंगी

बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन ने भारत के पहले डे-नाइट टेस्ट को यादगार बनाने के लिए कई खास इंतेजाम किए हैं। भारत-बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले को देखने के लिए गृह मंत्री अमित शाह भी पहुंचेंगे, वहीं बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना इस ऐतिहासिक मैच का शुभारंभ घंटी बाजकर करेंगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad