Advertisement

आईपीएल शुरू होने से पहले मैच फंड जारी करेगा बीसीसीआई

आईपीएल भुगतान व्यवस्था में बदलाव करते हुए प्रशासकों की समिति ने राज्य संघों को उनके पहले मैच से पूर्व मैच फंड जारी करने पर सहमति जताई।
आईपीएल शुरू होने से पहले मैच फंड जारी करेगा बीसीसीआई

हर राज्य संघ को आईपीएल के हर मैच की मेजबानी के लिये 60 लाख रूपये मिलते हैं। इसमें से 30 लाख रूपये आईपीएल फ्रेंचाइजी मैच से पहले देती है जबकि बीसीसीआई अपने हिस्से की रकम लीग खत्म होने के दो सप्ताह बाद चुकाता रहा है।

सीओए ने दस राज्य संघों के अधिकारियों से मुलाकात के बाद तय किया कि बीसीसीआई का हिस्सा भी आईपीएल सत्र की शुरूआत से पहले दिया जायेगा। एक प्रदेश ईकाई के अध्यक्ष ने प्रेस ट्रस्ट को बताया, हमें पूरी रकम हर केंद्र पर पहले मैच से पूर्व ही मिल जायेगी। सीओए ने हमारे सुझाव सुने और कहा कि इस सत्र से पूरी रकम हर राज्य ईकाई को उसके पहले मैच से पूर्व दी जायेगी।

दस राज्य संघों (दिल्ली, कर्नाटक, मुंबई, महाराष्ट्र, बंगाल, पंजाब, उत्तर प्रदेश, हैदराबाद, सौराष्ट्र, मध्यप्रदेश) के प्रतिनिधियों ने सीओए से मुलाकात की थी। आज के फैसले के बाद कोलकाता, दिल्ली और बेंगलूरु को चार करोड़ 20 लाख रूपये (सात मैचों के लिये प्रति मैच 60 लाख रुपये) मिलेंगे। कानपुर में दो मैचों की मेजबानी कर रहे यूपीसीए को एक करोड़ 20 लाख रुपये दिये जायेंगे।

इस बैठक में विनोद राय और डायना एडुल्जी मौजूद थे जबकि रामचंद्र गुहा और विक्रम लिमये नहीं थे।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad