Advertisement

बर्ड ने पाकिस्तान के खिलाफ आस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी रखा

आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जैकसन बर्ड ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन बारिश के कारण दिन का खेल खत्म होने से पहले दो विकेट चटकाकर मेजबान टीम का पलड़ा भारी रखा। बारिश के कारण जब चाय का ब्रेक जल्दी लिया गया तब पाकिस्तान ने चार विकेट पर 142 रन बनाए थे। सलामी बल्लेबाज अजहर अली 66 जबकि पहले टेस्ट में शतक जड़ने वाले असद शाफिक चार रन बनाकर खेल रहे हैं। इसी स्कोर पर बाद में दिन का खेल खत्म हो गया।
बर्ड ने पाकिस्तान के खिलाफ आस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी रखा

चाय के बाद भी बारिश जारी रही और काफी इंतजार के बाद बाकी का खेल रद्द कर दिया गया। पाकिस्तान ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सतर्क शुरूआत की। अजहर और समी असलम (09) ने आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों को 11 ओवर तक सफलता से महरूम रखा। स्पिनर नाथन लियोन ने हालांकि अपनी तीसरी ही गेंद पर असलम को पहली स्लिप में कप्तान स्टीव स्मिथ के हाथों कैच करा दिया।

अजहर और बाबर आजम (23) ने इसके बाद दूसरे विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी की। आजम अच्छी लय में दिख रहे थे लेकिन लंच से पहले की आखिरी गेंद पर जोस हेजलवुड का शिकार बने। उन्होंने स्लिप मे स्मिथ को कैच थमाया।

अनुभवी बल्लेबाज यूनिस खान (21) ने अजहर के साथ तीसरे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी की लेकिन दायें हाथ का यह बल्लेबाज एक बार फिर अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहा और बर्ड की गेंद पर बोल्ड हो गया। उन्होंने 59 गेंद का सामना करते हुए एक चौका जड़ा। कप्तान मिसबाह उल हक भी 13 गेंद में एक छक्के और एक चौके की मदद से 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। बर्ड की गेंद पर शार्ट लेग पर निक मेडिनसन ने उनका शानदार कैच लपका।

अजहर और शाफिक इसके बाद जब क्रीज पर थे तो बारिश आ गई जिसके कारण चाय का विश्राम जल्दी लेना पड़ा और फिर मैच दोबारा शुरू नहीं हो पाया।

एएफपी

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad