Advertisement

ब्रेथवेट का अनोखा रिकार्ड, वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को हराया

सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट की रिकार्ड अर्धशतकीय पारी की मदद से वेस्टइंडीज ने आज यहां पाकिस्तान को तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में पांच विकेट से हराया जो उसकी मई 2015 के बाद पहली जीत है।
ब्रेथवेट का अनोखा रिकार्ड, वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को हराया

ब्रेथवेट ने पहली पारी में शुरू से लेकर आखिर तक क्रीज पर टिके रहकर नाबाद 142 रन बनाये थे। उन्होंने दूसरी पारी में भी नाबाद 60 रन बनाये। उन्हें शेन डोरिच (नाबाद  60 ) के रूप में अच्छा सहयोगी मिला जिससे वेस्टइंडीज ने पांच विकेट पर 154 रन बनाकर जीत दर्ज की है। यह उसकी अपने से अधिक रैंकिंग की टीम के खिलाफ 2007 के बाद पहली जीत है।

यही नहीं पाकिस्तान की दूसरी पारी में पांच विकेट लेने वाले जैसन होल्डर की कप्तानी में कैरेबियाई टीम ने पहली बार जीत का स्वाद चखा। यह वेस्टइंडीज का उनकी कप्तानी में 12वां टेस्ट मैच था। जहां तक ब्रेथवेट की पारी का सवाल है तो दुनिया के पहले ऐसे सलामी बल्लेबाज बन गये हैं जो मैच की दोनों पारियों में नाबाद रहे।

पाकिस्तान ने पहले दोनों टेस्ट मैच जीते थे और इस तरह से उसने तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला 2-। से अपने नाम की लेकिन इसके बावजूद उसे आईसीसी टेस्ट रेंटिंग में दो अंकों का नुकसान हुआ जबकि वेस्टइंडीज को दो अंकों का फायदा मिला। पाकिस्तान अब भी दूसरे नंबर पर है लेकिन उसके 109 अंक रह गये हैं और वह पहले नंबर पर काबिज भारत (115)  से छह अंक पीछे हो गया है। वेस्टइंडीज के 69 अंक हैं और वह आठवें स्थान पर है।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad