Advertisement

रांची टेस्ट से बुमराह को दिया जा सकता है आराम, फिट केएल राहुल की वापसी की उम्मीदें बढ़ीं

इंग्लैंड के खिलाफ 23 फरवरी से रांची में शुरू होने वाले चौथे टेस्ट में भारत के अग्रणी तेज गेंदबाज...
रांची टेस्ट से बुमराह को दिया जा सकता है आराम, फिट केएल राहुल की वापसी की उम्मीदें बढ़ीं

इंग्लैंड के खिलाफ 23 फरवरी से रांची में शुरू होने वाले चौथे टेस्ट में भारत के अग्रणी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिए जाने की संभावना है, जबकि बल्लेबाज केएल राहुल के क्वाड्रिसेप्स की चोट से उबरने के बाद वापसी की उम्मीद है।

पांच मैचों की सीरीज में 17 विकेट के साथ बुमराह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और उन्होंने अकेले दम पर भारत को दूसरे टेस्ट में जीत दिलाई। पांच मैचों की सीरीज में मेजबान टीम 2-1 से आगे है।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, "टीम कल रांची जाएगी और बुमराह को आराम दिए जाने की संभावना है।" उन्होंने यह भी बताया कि राहुल पूरी तरह फिट होने के करीब हैं और उन्हें रांची में टीम का हिस्सा होना चाहिए।

पहले तीन टेस्ट मैचों में 80.5 ओवर फेंकने को देखते हुए बुमराह को आराम देने का फैसला कोई आश्चर्य की बात नहीं है। कार्यभार प्रबंधन के हिस्से के रूप में, भारत ने मोहम्मद सिराज को विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट से आराम दिया था, इससे पहले कि वह रविवार को राजकोट में मेहमानों पर भारत की रिकॉर्ड 434 रन की जीत में भूमिका निभाने के लिए वापस लौटे।

भारत रांची में श्रृंखला जीतने के लिए अच्छी स्थिति में है, लेकिन अगर वे ऐसा करने में सक्षम नहीं हैं, तो घरेलू टीम को 7 मार्च से धर्मशाला में शुरू होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट के लिए बुमराह की सेवाओं की सख्त जरूरत होगी। 

राहुल, जो दूसरे और तीसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए थे एक अंदरूनी सूत्र के अनुसार, अपने दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत के बाद, पिछले सप्ताह 90 प्रतिशत फिटनेस तक पहुंच गए थे। सूत्र ने कहा, "वह अपनी मैच फिटनेस तक पहुंच रहे हैं और उन्हें रांची टेस्ट के लिए उपलब्ध होना चाहिए।"

राहुल हैदराबाद में शुरुआती टेस्ट में भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक थे और उसी चोट से जूझ रहे थे जो उन्हें पिछले साल आईपीएल के दौरान लगी थी। चार महीने तक मैदान से बाहर रहने के बाद वापसी के बाद से इस बल्लेबाज ने सभी प्रारूपों में भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। वह दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका में ड्रा हुई दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में भारत के लिए एकमात्र शतकवीर थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad