Advertisement

टीम इंडिया कोच के इंटरव्यू में आवेदकों से पूछे गए ये सवाल

टीम इंडिया के कोच पद के लिए हुए इंटरव्यू में पांच आवेदक शामिल हुए। आवेदकों से जो सवाल पूछे गए, उनमें 2019 के विश्वकप, कोच और कप्तान के संबंधों पर फोकस किया गया।
टीम इंडिया कोच के इंटरव्यू में आवेदकों से पूछे गए ये सवाल

क्रिकेट एडवाइजरी काउंसिल (सीएसी) ने मुंबई स्थित बीसीसीआई हेडक्वाटर्स में टीम इंडिया के कोच पद के लिए 5 लोगों के इंटरव्यू लिए। जिनमें रवि शास्त्री, टॉम मूडी, वीरेंद्र सहवाग, रिचर्ड पायबस और लालचंद राजपूत का नाम शामिल है। छठे उम्मीदवार फिल सिमंस इंटरव्यू में पहुंच नहीं सके थे। हालांकि कोच के नाम पर अभी अंतिम फैसला नहीं हो सका है। सीएसी के सदस्य सौरभ गांगुली ने कहा उन्हें इसके लिए और वक्त की जरूरत है।

इंटरव्यू

सीएसी ने टीम इंडिया के कोच पद के लिए इंटरव्यू की प्रक्रिया पूरी कर ली है। अब देखना होगा कि कब तक कोच के नाम की घोषणा की जाती है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक उम्मीदवारों से पूछा गया कि इंग्लैंड में होने वाले आगामी क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए उनके पास क्या रणनीति है। गौरतलब है कि अगला विश्वकप 2019 में होने जा रहा है। इसके अलावा जा दूसरा सवाल पूछा गया वह था कि कप्तान की तुलना में कोच की भूमिका क्या होती है। इसके अलावा आवेदकों से पूछा गया कि टीम में संवेदनशील माहौल होने यानी कोच और कप्तान के बीच अलग राय होने पर उनका क्या रवैया होगा। कुल मिलाकर आवेदकों से जो सवाल पूछे गए, उनमें 2019 के विश्वकप, कोच और कप्तान के संबंधों पर फोकस किया गया।

अभी करना होगा इंतजार

क्रिकेट प्रेमियों को उम्मीद थी कि उम्मीदवारों के साक्षात्कार के बाद टीम इंडिया को मुख्य कोच मिल जाएगा। लेकिन इस पर फिलहाल बात बनती नहीं दिख रही है।सीएसी ने कहा कि उसे कोच का चयन करने के लिए अभी और वक्त चाहिए। सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) अब तक कोच पद के लिए अंतिम फैसला नहीं ले सकी है।

कप्तान से होगी बात

गांगुली ने कहा कि वे कोच के चुनाव को लेकर जल्दी में नहीं है। कप्तान कोहली समेत कुछ लोगों से बात करके, कोच पद का निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वे कुछ दिनों के बाद इस पर अंतिम फैसला लेंगे। गांगुली ने कहा कि सभी विराट कोहली का इंतजार कर रहे हैं। वह जब वापस आएंगे तो उनसे बात की जाएगी। सभी की एक राय सुनिश्चित करने के बाद फैसला किया जाएगा। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad