Advertisement

चैंपियंस ट्रॉफी: बांग्लादेश को कमतर समझना पड़ सकता है महंगा, कभी भारत का सपना कर दिया था चकनाचूर

चैंपियंस ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में आज भारत और बांग्लादेश की टीमें मुकाबला करेंगी। इस दौरान भले ही बांग्लादेश की टीम को कमजोर मानी जा रही हो, लेकिन आंकड़े बताते हैं कि बांग्लादेश को कमतर नहीं समझना चाहिए।
चैंपियंस ट्रॉफी: बांग्लादेश को कमतर समझना पड़ सकता है महंगा, कभी भारत का सपना कर दिया था चकनाचूर

बांग्लादेश की टीम कई बड़े मौकों पर साबित कर चुकी है कि वह उलटफेर करने में माहिर है। ऐसे कई मौके आए जब बांग्लादेश ने भारत के सपनों को चकनाचूर कर दिया। हम आपको उस दो टूर्नामेंट के बारे में बताएंगे जब टीम इंडिया को बांग्लादेश ने टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

- वर्ल्ड कप 2007 तो सबको याद होगा। इस दौरान भारत और बांग्लादेश के बीच मैच खेला जा रहा था। भारत की ओर सौरभ गांगुली, वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड जैसे दिग्ग्ज खिलाड़ी मैदान पर थे लेकिन बांग्लादेश ने सबको चौंकाते हुए भारत को बाहर का रास्ता दिखाया।

- दूसरा बड़ा मौका था 16 मार्च 2012 को शेर-ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में एशिया कप के चौथे लीग मुकाबले में बांग्लादेश ने भारत को पांच विकेट से हरा भारत को टूर्नामेंट से बाहर करवा दिया था।

कुलमिलाकर दो बड़े मौकों पर बांग्लादेश ने भारत की मजबूत टीम को परास्त कर अपना दमखम दिखाया। ऐसे में आज मैदान पर जब भारत और बंग्लादेश आमने सामने होंगे तब बांग्लादेश को हल्के में लेना महंगा पड़ सकता है। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट खोकर 289 रन बनाए। इस टारगेट को बांग्लादेश ने पांच विकेट रहते पूरा कर लिया था।

जीतने वाली टीम पहुंचेगी फाइनल में

आज चैंपियंस ट्रॉफी-2017 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में जो भी टीम इस मैच को जीतेगी वो फाइनल में पहुंच जाएगी। पाकिस्तान की टीम पहले ही इंग्लैंड को मात देकर फाइनल में जगह बना चुकी है। अब देखना होगा कि पाकिस्तान के साथ कौन सी टीम फाइनल में भिड़ेगी।

भारत के पक्ष में है यह आंकड़ा

अब तक बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ कुल 32 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें इस टीम को 26 बार हार का सामना करना पड़ा है, जबकि 5 मैचों में उसे जीत नसीब हुई है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad