Advertisement

हार्दिक पांड्या- के एल राहुल का निलंबन हटा, न्यूजीलैंड में जुड़ सकते हैं टीम से

टॉक शो 'कॉफी विद करण' के दौरान महिलाओं पर अrपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक...
हार्दिक पांड्या- के एल राहुल का निलंबन हटा, न्यूजीलैंड में जुड़ सकते हैं टीम से

टॉक शो 'कॉफी विद करण' के दौरान महिलाओं पर अrपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और बल्लेबाज केएल राहुल पर प्रशासकों की समिति (CoA) ने अस्थायी निलंबन हटा लिया है। इस फैसले के बाद अब पांड्या भारतीय टीम के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर जुड़ सकते हैं। प्रशासकों की समिति ने इन दोनों खिलाड़ियों को जांच होने तक राहत दी है। राहुल और पांड्या का मामला सुप्रीम कोर्ट के पास है, जिसमें लोकपाल की नियुक्ति में देरी होने के कारण ऐसा फैसला लिया गया है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे से लौट आए थे दोनों खिलाड़ी

बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा, 'किसी भी क्रिकेट खिलाड़ी पर सभी तरह के आरोप का मामला सुनने के लिए बीसीसीआई के लोकपाल की जरूरत होती है, लेकिन लोकपाल की नियुक्ति सुप्रीम कोर्ट द्वारा लंबित है। इसलिए प्रशासकों की समिति (COA) का मानना है कि इन दोनों खिलाड़ियों पर जो अंतरिम प्रतिबंध लगाया गया था, उसे तुरंत प्रभाव से हटाया जाए।' इस विवाद के चलते ही इन दोनों खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया दौरे के बीच में ही बुला लिया गया था।

सीओए ने अपने बयान में क्या कहा

बीसीसीआई द्वारा जारी सीओए के बयान में कहा गया है, ‘उपरोक्त फैसला न्यायमित्र पी एस नरसिम्हा की सहमति से लिया गया है। उपरोक्त को देखते हुए 11 जनवरी के निलंबन आदेशों को लोकपाल की नियुक्ति और उनके द्वारा फैसला लिए जाने तक तुरंत प्रभाव से हटा दिया गया है।’ पांड्या के अब न्यूजीलैंड दौरे में टीम से जुड़ने की संभावना है, जबकि राहुल घरेलू क्रिकेट या भारत ए की तरफ से इंग्लैंड लायन्स के खिलाफ खेल सकते हैं। सीओए ने कहा कि इन दोनों खिलाड़ियों को निलंबित करने का फैसला ‘बीसीसीआई के संविधान के नियम 46 के तहत लिया गया जो कि खिलाड़ियों के व्यवहार से संबंधित है।’

बीसीसीआई कार्यवाहक अध्यक्ष ने किया निलंबन हटाने का आग्रह

इससे पहले बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने प्रशासकों की समिति से हार्दिक पंड्या और केएल राहुल पर उनकी आपत्तिजनक टिप्पणियों के लिए लगाए गए निलंबन को हटाने का आग्रह किया था। खन्ना ने बीसीसीआई को संचालन कर रहे सीओए को पत्र में लिखा, ‘उन्होंने गलती की और उन्हें पहले ही निलंबित किया जा चुका है और ऑस्ट्रेलिया से वापस बुलाया गया। उन्होंने बिना शर्त माफी भी मांग ली है।’ उन्होंने कहा, ‘मेरा सुझाव है कि जांच लंबित रहने तक हमें दोनों क्रिकेटरों को तुरंत प्रभाव से भारतीय टीम में शामिल करना चाहिए और उन्हें जल्द से जल्द न्यूजीलैंड में टीम से जुड़ने की अनुमति दी जानी चाहिए।’

क्या है पूरा मामला

टीवी शो 'कॉफी विद करण' के दौरान होस्ट करण जोहर ने दोनों खिलाड़ियों से उनकी निजी जिंदगी के बारे में सवाल किए थे। पांड्या ने इस दौरान अपनी निजी जिंदगी से जुड़े हुए कुछ सवालों का जवाब दिया। हार्दिक पांड्या ने इस दौरान रिलेशनशिप, डेटिंग और महिलाओं से जुड़े सवालों के जवाब देकर फैंस को हैरान कर दिया। उन्होंने महिलाओं पर अभद्र टिप्पणियां की थीं।

पांड्या की महिला विरोधी बात को सुनने के बाद सोशल मीडिया ने उन्हें निशाने पर ले लिया था और उनके इस रवैये को बेहद ही शर्मनाक बताया था। पांड्या की टिप्पणी को महिला विरोधी और सेक्सिस्ट करार दिया गया और चारों ओर से इनकी आलोचनाएं होने लगीं जिससे उन दोनों को निलंबित कर दिया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad