Advertisement

इंडिया ब्ल्यू दलीप ट्राफी फाइनल में

इंडिया ब्ल्यू ने इंडिया ग्रीन के खिलाफ आज ग्रेटर नोएडा में ड्रा समाप्त हुए चार दिवसीय दलीप टाफी ग्रुप मैच में पहली पारी में बढ़त के आधार पर फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना इंडिया रेड से होगा।
इंडिया ब्ल्यू दलीप ट्राफी फाइनल में

इंडिया ब्ल्यू ने कल ही पहली पारी के आधार पर 470 रन की विशाल बढ़त हासिल कर ली थी जिससे उसका फाइनल में जगह बनाना लगभग तय हो गया था। इंडिया ब्ल्यू ने पहली पारी में 707 रन बनाने के बाद ग्रीन टीम को 237 रन पर ढेर कर दिया था। इंडिया ब्ल्यू ने आज अपनी दूसरी पारी बिना विकेट के 35 रन से आगे बढ़ाई और सलामी बल्लेबाजों मयंक अग्रवाल (58) और कप्तान गौतम गंभीर (59) के अलावा दिनेश कार्तिक (57) और एस जैकसन (नाबाद 79) के अर्धशतकों की मदद से 298 रन बनाए। अग्रवाल और जैकसन ने पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा के साथ शतक जड़े थे।

इंडिया ग्रीन को 769 रन का लक्ष्य मिला लेकिन टीम ने जब 34 ओवर में चार विकेट पर 179 रन बनाए थे तब दोनों टीमों के कप्तान गंभीर और सुरेश रैना मैच ड्रा समाप्त कराने को राजी हो गए। ग्रीन की ओर से दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने 96 गेंद में 73 जबकि रोबिन उथप्पा ने 61 गेंद में 66 रन बनाए। शनिवार से होने वाला फाइनल मुकाबला काफी रोमांचक होने की उम्मीद है क्योंकि रोहित शर्मा, शिखर धवन और रविंद्र जडेजा जैसे भारतीय टेस्ट टीम के सदस्यों को पहली बार गुलाबी गेंद से दिन-रात्रि मैच खेलने का मौका मिलेगा। वेस्टइंडीज दौरे से लौटी भारतीय टेस्ट टीम के छह सदस्य फाइनल में खेलेंगे जिसमें अमित मिश्रा, स्टुअर्ट बिन्नी और पुजारा भी शामिल हैं।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad