Advertisement

विश्व कप 2019: मैच जीतने के बाद कोहली ने किया धोनी का बचाव, कहा उनका टीम में होना हमारी खुशकिस्मती

भारत ने वर्ल्ड कप के 34वें मैच में वेस्ट इंडीज को 125 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 268 रन...
विश्व कप 2019: मैच जीतने के बाद कोहली ने किया धोनी का बचाव, कहा उनका टीम में होना हमारी खुशकिस्मती

भारत ने वर्ल्ड कप के 34वें मैच में वेस्ट इंडीज को 125 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 268 रन बनाए थे। लेकिन इस मैच में भी भारतीय बल्लेबाजी एक बार फिर कुछ परेशानी में दिखाई दी। जवाब में विंडीज टीम 143 रनों पर ऑल आउट हो गई। मैन ऑफ द मैच विराट कोहली ने 72 और एमएस धोनी ने 56 (नाबाद) रन बनाए। भारत इस वर्ल्ड कप में अब तक कोई मैच नहीं हारी है। छह मैच में से भारत ने पांच में जीत दर्ज की है। जबकि एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। 

धोनी गेम को अच्छी तरह समझते हैं

मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने दिग्गज बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी का बचाव भी किया है, जिन्हें धीमी बल्लेबाजी के कारण आलोचना का शिकार होना पड़ा था। मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा कि धोनी को पता है कि उन्हें क्या करना है। एक दिन वह नहीं चले तो लोग तरह-तरह की बातें करने लगे। वह हमेशा वापसी करते हैं। उन्हें कई मैचों में हमें जीत दिलाई है। उनका टीम का हिस्सा होना हमारी खुशकिस्मती है। वे उन खिलाड़ियों में हैं जो संभलकर खेलते हैं और खेल की योजना को लेकर चलते हैं। वह गेम को अच्छी तरह समझते हैं, वह हमेशा फीडबैक देते हैं। धोनी इस खेल के लेजेंड हैं।

बल्लेबाजों तालमेल बैठाना होगा

विराट ने कहा कि पिछले दो मैच वैसे नहीं थे जैसा हम सोच रहे थे लेकिन हमने जीत दर्ज की। माइंडसेट सही होना चाहिए, कुछ भी असंभव नहीं है। हम किसी भी स्थिति में मैच जीत सकते हैं। मुझे अपने बल्लेबाजों से कुछ नहीं कहना, उनको अपनी मजबूती और अपनी कमजोरी के हिसाब से तालमेल बैठाना होगा, साथ ही पिच के मुताबिक खेलना होगा।

धोनी का वो स्टंप आउट से चूकना हमारी बड़ी गलती

वेस्ट इंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने कहा कि गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन हम अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर सके। हमने कुछ मौकों को गंवा दिया जो महंगा साबित हुआ। धोनी को भी आउट किया जा सकता था। धोनी को वह चांस (होप द्वारा स्टंप आउट से चूकना) सबसे ज्यादा अहम साबित हुआ। उन्हें आउट नहीं कर पाने से हम उनकी पारी को पूरी तरह नहीं समेट पाए। हमने इस टूर्नामेंट में कई बार इस तरह से हाथ आए मौके गंवाए हैं। केमार रोच का प्रदर्शन अच्छा रहा। गेंदबाजों का प्रयास अच्छा रहा लेकिन सुधार की गुंजाइश है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad