Advertisement

डेविड वार्नर को आईपीएल 2020 में मिली नई जिम्मेदारी, करेंगे सनराइजर्स हैदराबाद का नेतृत्व

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 की शुरुआत से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के तूफानी सलामी बल्लेबाज डेविड...
डेविड वार्नर को आईपीएल 2020 में मिली नई जिम्मेदारी, करेंगे सनराइजर्स हैदराबाद का नेतृत्व

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 की शुरुआत से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के तूफानी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। डेविड वार्नर को सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी की जिम्मेदारी मिली है। डेविड वार्नर को टीम ने अपना कप्तान फिर से बनाया है। आपको बता दें साल 2018 के आईपीएल में टीम ने उनको खेलने की इजाजत तक नहीं दी थी। 

कप्तानी के लिए रोमांचित हूं

फ्रेंचाइजी ने ट्विटर पर इस खबर की पुष्टि की और कहा, “#ओरेंजआर्मी, #आईपीएल 2020 के लिए हमारे कप्तान @डेविड वार्नर 31 हैं।” इसके साथ ही टीम ने वार्नर का एक वीडियो भी पोस्ट किया, जिसमें सलामी बल्लेबाज ने कहा, “मैं इस आने वाले आईपीएल के लिए कप्तानी के लिए रोमांचित हूं, मैं इस अवसर के लिए आभारी हूं, पिछले साल टीम की अगुआई करने के लिए मैं केन विलियमसन और भुवनेश्वर कुमार को धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं इस साल ट्रॉफी उठाने में मदद करने की पूरी कोशिश करूंगा।”

बॉल टैंपरिंग की वजह से लगा था एक साल का बैन

दरअसल, आईपीएल 2018 में डेविड वार्नर को सनराइजर्स हैदराबाद ने बैन कर दिया था, क्योंकि उन पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बॉल टैंपरिंग की वजह से एक साल का बैन लगाया था। हालांकि, आईपीएल2019 में वे हैदराबाद की टीम के लिए आईपीएल खेले और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी रहे। 

साल 2016 में टीम को जिताया था खिताब

बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड वार्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी पहले भी की है और टीम को खिताब भी जिताया है। साल 2016 में टीम की कप्तानी करते हुए डेविड वार्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद को चैंपियन बनाया था, जबकि साल 2018 में एसआरएच की टीम फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स से हार गई थी। साल 2013 में सनराइजर्स की टीम आईपीएल में खेलने उतरी थी उस दौरान टीम के कप्तान कुमार संगकारा थे। 

पिछले आईपीएल में चौथे स्थान पर रही

सैंड-पेपर गेट यानी गेंद से छेड़छाड़ करने के दोषी पाए गए डेविड वार्नर ने सनराइजर्स टीम की कप्तानी से इस्तीफा दिया था। इसके बाद साल 2018 और 2019 के सत्र में केन विलियमसन ने टीम की कप्तानी की। हालांकि, पिछले साल वार्नर आईपीएल खेले लेकिन दो साल की कप्तानी के बैन के चलते उनको टीम की कप्तानी करने का मौका नहीं मिला। वहीं, आईपीएल 2019 में टीम ने क्वालीफायर्स में जगह तो बनाई, लेकिन मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस से हारकर चौथे स्थान पर अपना सफर समाप्त करना पड़ा था।   

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad