Advertisement

पाक को 7 विकेट से पटखनी, एशिया कप टी-20 के फाइनल में पहुंची भारतीय महिला टीम

भारतीय महिला टीम एशिया कप टी-20 के फाइनल में पहुंच गई है। शनिवार को खेले गए मैच में भारतीय टीम ने...
पाक को 7 विकेट से पटखनी, एशिया कप टी-20 के फाइनल में पहुंची भारतीय महिला टीम

भारतीय महिला टीम एशिया कप टी-20 के फाइनल में पहुंच गई है। शनिवार को खेले गए मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को सात विकेट से हराकर यह मुकाम हासिल किया। टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम 20 ओवरों में सात विकेट पर महज 72 रन ही बना सकी।

भारत की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रहीं बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाज एकता बिष्ट, जिन्होंने 14 रन देकर तीन पाकिस्तानी बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। वहीं, झूलन गोस्वामी ने भी काफी किफायदी गेंदबाजी की। उन्होंने तीन ओवर में महज 10 रन दिए। हालांकि, उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। बिष्ट को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

इस छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम ने 23 गेंद शेष रहते ही जीत हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने सर्वाधिक 38 रनों की पारी खेली। वहीं हरमनप्रीत कौर ने 49 गेंदों पर 34 रन का योगदान दिया। हालांकि, पिछले मैच में टी-20 करियर में दो हजार रन पूरा करने वाली मिताली राज बिना खाता खोले आउट हो गईं।

मंधाना और हरमनप्रीत ने तीसरे विकेट के लिए 65 रनों की पारी खेली और भारत को जीत के रास्ते पर ले गईं। मंधाना उस वक्त आउट हुईं, जब भारत को जीत के लिए तीन रन की जरूरत थी।

वहीं, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला पाकिस्तानी महिलाओं के लिए फायदे का सौदा साबित नहीं हुआ। उनकी तरफ से सबसे सफल बल्लेबाज सना मीर रहीं, जिन्होंने 38 गेंदों पर 20 रन बनाए। पिछले पांच मैचों में यह भारत की चौथी जीत है। बांग्लादेश से चौंकाने वाली हार के बाद भारतीय टीम ने वापसी की और श्रीलंका एवं पाकिस्तान पर जबरदस्त जीत के साथ फाइनल में जगह पक्की की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad