Advertisement

संगकारा की टीम में द्रविड़ एकमात्र भारतीय, तेंदुलकर को जगह नहीं

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को कुमार संगकारा की सर्वकालिक एकादश सूची में जगह नहीं मिली है जबकि श्रीलंका के इस पूर्व क्रिकेट कप्तान ने अपनी टीम में राहुल द्रविड़ के रूप में एकमात्र भारतीय को चुना है।
संगकारा की टीम में द्रविड़ एकमात्र भारतीय, तेंदुलकर को जगह नहीं

संगकारा का मानना है कि भारत ए के मौजूदा कोच द्रविड़ श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज अरविंद डिसिल्वा की अगुआई वाली टीम में सलामी बल्लेबाज की भूमिका में आस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन का अच्छा साथ निभाएंगे। लार्ड्स क्रिकेट ग्राउंड द्वारा सोशल मीडिया में डाले गए वीडियो में संगकारा ने कहा, मैथ्यू हेडन शीर्ष क्रम में पहली गेंद का सामना करेंगे और उनका साथ देने के लिए मैंने राहुल द्रविड़ को चुना है। बल्लेबाजी क्रम में बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने अपने पसंदीदा ब्रायन लारा और आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को चुना है।

शीर्ष आलराउंडर जाक कैलिस शीर्ष और मध्यक्रम को पूरा करेंगे जबकि आस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट कीपर की भूमिका निभाएंगे। संगकारा का मानना है कि शेन वार्न और मुथैया मुरलीधरन दो विशेषज्ञ स्पिनर उनकी टीम में फिट रहेंगे क्योंकि वे किसी भी हालात में गेंदबाजी कर सकते हैं। गेंदबाजी विभाग में संगकारा ने श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज चमिंडा वास और पाकिस्तान के पूर्व महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम को चुना है। संगकारा की सूची में आस्ट्रेलिया के चार,  श्रीलंका के तीन और भारत का सिर्फ एक खिलाड़ी है। पाकिस्तान,  दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के भी एक-एक खिलाड़ी को सूची में जगह मिली है। सोमवार को न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम ने अपनी सर्वकालिक सूची जारी की थी जिसमें तेंदुलकर एकमात्र भारतीय चेहरा थे।

एकादश इस प्रकार है : मैथ्यू हेडन, राहुल द्रविड़, ब्रायन लारा, रिकी पोंटिंग, अरविंद डिसिल्वा (कप्तान), जाक कैलिस, एडम गिलक्रिस्ट, शेन वार्न, मुथैया मुरलीधरन, वसीम अकरम और चमिंडा वास।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad