Advertisement

58 रन पर ऑल आउट हुई इंग्लैंड की टीम, 130 साल बाद बनाया ऐसा रिकॉर्ड

इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड दौरे पर है। ऑकलैंड के मैदान पर मेजबान टीम के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेल रही है...
58 रन पर ऑल आउट हुई इंग्लैंड की टीम, 130 साल बाद बनाया ऐसा रिकॉर्ड

इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड दौरे पर है। ऑकलैंड के मैदान पर मेजबान टीम के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेल रही है लेकिन इस टेस्ट मैच के पहले ही दिन मेहमान टीम के खिलाफ ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया, जिसकी उसे उम्मीद नहीं थी।

दरअसल, इंग्लैंड की टीम ने पहले टेस्ट के पहले ही सेशन में ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी की घातक गेंदबाजी के सामने सरेंडर कर दिया और वो महज 58 रनों पर ऑल आउट हो गई। इंग्लैंड की टीम महज 20.4 ओवर में ऑल आउट हो गई और उसके 5 बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल सके।

130 साल बाद इतने कम स्कोर पर आउट हुई इंग्लैंड

टेस्ट क्रिकेट में यह इंग्लैंड की टीम का पिछले 130 साल में सबसे न्यूनतम स्कोर है। इससे पहले इंग्लैंड की टीम साल 1888 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लॉर्ड्स के मैदान पर महज 53 रनों पर ऑलआउट हो गई थी।

न्यूजीलैंड का बदला

बता दें कि साल 1955 में इंग्लैंड ने इसी ऑकलैंड के मैदान पर न्यूजीलैंड को महज 26 रनों पर ही ढेर कर दिया था। तब न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ 27 ओवर ही बल्लेबाजी कर पाई थी। लेकिन आज 63 साल बाद न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 58 रन पर ऑल आउट कर अपना बदला पूरा कर लिया और ऑकलैंड का मैदान ही इसका गवाह बना। टेस्ट क्रिकेट में सबसे न्यूनतम स्कोर 26 रन है, जो आज भी न्यूजीलैंड के नाम है।

न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने 6 और टिम साउथी ने 4 विकेट लिए। इंग्लैंड की पूरी टीम सिर्फ 20.4 ओवर में आउट हो गई। इंग्लैंड के 9 विकेट सिर्फ 27 रन पर गिर गए थे और उस पर टेस्ट क्रिकेट में अपने सबसे न्यूनतम स्कोर पर ऑल आउट होने का खतरा मंडरा रहा था, लेकिन क्रेग ओवरटन की 33 रनों की पारी ने इंग्लैंड को इस शर्मनाक रिकॉर्ड से बचा लिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad