Advertisement

वीमेंस टी-20 वर्ल्डकपः सेमीफाइनल में शानदार फॉर्म में चल रही टीम इंडिया के सामने ब्रिटिश चुनौती

वीमेंस टी-20 वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में शुक्रवार को भारत का सामना इंग्लैंड की महिला टीम से होगा। भारतीय...
वीमेंस टी-20 वर्ल्डकपः सेमीफाइनल में शानदार फॉर्म में चल रही टीम इंडिया के सामने ब्रिटिश चुनौती

वीमेंस टी-20 वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में शुक्रवार को भारत का सामना इंग्लैंड की महिला टीम से होगा। भारतीय टीम ग्रुप स्टेज की सभी तीन मैचों को जीतकर पूरी प्रतियोगिता में अभी तक अपराजेय रही है। हरमनप्रीत कौर की अगुआई में सेमीफाइनल तक के सफर में भारतीय टीम ने तीन बार की पूर्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को भी पटखनी दी। अब उसका सामना इंग्लैंड से होगा। भारतीय टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराकर 50 ओवरों के एकदिवसीय मैचों के विश्वकप के फाइनल में पिछला साल हार का भी बदला लेना चाहेगी।

पहला सेमीफाइनल वेस्टइंडीज बनाम ऑस्ट्रेलिया

ग्रुप ए में पूर्व चैंपियन वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम ओवर में जीत दर्ज कर आठ अंक हासिल किया। इस जीत के साथ ग्रुप में वेस्टइंडीज की टीम शीर्ष पर रही और पहले सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ंत पक्की की। पहला सेमीफाइनल 22 नवंबर को एंटीगुआ में होगा।
वेस्टइंडीज ने पहले गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को महज 115 रन पर ही रोक दिया और लक्ष्य को तीन गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। मेजबान टीम की तरफ से दिएंद्रा डॉटीन ने 48 गेंदों पर 52 रनों की पारी खेली। टॉस जीतने के बाद वेस्टइंडीज की सलामी गेंदबाज शकेरा सेलमन ने शुरुआती दो विकेट झटके, जिससे इंग्लैंड की टीम आखिर तक उबर नहीं पाई। मध्यक्रम भी नहीं चला और एक समय इंग्लैंड का स्कोर छह विकेट पर 50 रन हो गए। इसके बाद सोफिया डंकली (35) और अन्या श्रुबोसल (29) ने 58 रनों की साझेदारी से टीम को 115 रनों तक पहुंचाया।
वेस्टइंडीज को आखिरी 18 गेंदों पर जीत के लिए 26 रनों की जरूरत थी, तभी कैंपबेल का कैच इंग्लैंड की टीम ने दो बार छोड़ दिया। उनकी पारी की बदौलत मेजबान टीम जीत के करीब पहुंच गई और इंग्लैंड को हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्का किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad