Advertisement

भारत के खिलाफ सीरीज में नहीं खेलेंगे विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल

क्रिस गेल की अभी क्रिकेट को अलविदा कहने की कोई योजना नहीं है बल्कि अब वे भविष्य को लेकर प्लानिंग कर रहे...
भारत के खिलाफ सीरीज में नहीं खेलेंगे विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल

क्रिस गेल की अभी क्रिकेट को अलविदा कहने की कोई योजना नहीं है बल्कि अब वे भविष्य को लेकर प्लानिंग कर रहे हैं। क्रिस गेल ने कहा कि वह भारत के खिलाफ अगले महीने तीन एकदिवसीय मैचों में नहीं खेलेंगे और इसके बजाय 2020 की अपनी योजनाओं पर ध्यान केंद्रित करेंगे। वेस्टइंडीज को भारत में तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय और इतने ही वनडे खेलने हैं। गेल का टी-20 मैचों में खेलना भी संदिग्ध है।

हिस्सा लेने से किया इंकार

गेल ने इस बात का खुलासा उस समय किया जब वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की सेलेक्शन कमेटी ने उनसे 15 दिसंबर से भारत के खिलाफ होने वाली तीन इंटरनेशनल वनडे मैचों की सीरीज के लिए उपलब्धता के बारे में पूछा। पूर्व ऑलराउंडर रॉजर हार्पर की अगुआई वाली चयन समिति ने गेल से इस बारे में पूछा था लेकिन उन्होंने इसमें हिस्सा लेने से इंकार कर दिया। गेल ने कहा कि सेलेक्शन कमेटी ने मुझसे वनडे सीरीज के बारे में पूछा तो मैंने उन्हें अपने ब्रेक लेने के बारे में बताया। सेलेक्टर्स चाहते थे कि मैं युवा क्रिकेटरों के साथ खेलू लेकिन मैं अभी ऐसा नहीं करूंगा।

बिग बैश लीग में भी नहीं लेंगे हिस्सा

इसके अलावा गेल ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग में भी नहीं खेलेंगे। गेल ने कहा, मैं बिग बैश खेलने भी नहीं जा रहा हूं। मुझे नहीं पता कि आगे मैं कहां क्रिकेट खेलूंगा। मैं नहीं जानता कि बीपीएल (बांग्लादेश प्रीमियर लीग) में मेरा नाम कैसे पहुंच गया। मेरा नाम एक टीम में था और मुझे नहीं पता कि ऐसा कैसे हुआ।

किरोन पोलार्ड भी चाहते हैं कि गेल हो टीम का हिस्सा

अभी यह भी तय नहीं है कि अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए गेल टीम की योजना में फिट बैठते हैं या नहीं लेकिन सेलेक्शन कमेटी और चीफ कोच फिल सिमंस और कप्तान किरोन पोलार्ड पहले ही कह चुके हैं कि सभी खिलाड़ियों के लिए टीम के दरवाजे खुले हैं। पोलार्ड ने पिछले दिनों कहा था कि वे गेल को टीम में देखना चाहेंगे क्योंकि इससे उनके अनुभव का लाभ टीम के युवा खिलाड़ियों को मिलेगा। गेल अभी भी दुनिया भर में टी-20 लीग में खेल रहे हैं। उनके पास इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में खेलने का अनुभव है जो टीम के काम आएगा।

गेल ने हाल ही में खुद को टीम पर बोझ बताया था

गेल ने हाल ही में कहा था कि वे खुद को टीम पर बोझ समझने लगे हैं। वे खुद को डिप्रेशन में महसूस करते हैं। उन्हें ऐसा लगता है कि वे टीम के लिए उपयोगी साबित नहीं हो रहे हैं। गेल ने ऐसा दक्षिण अफ्रीका में टी-20 लीग में छह मैचों में मात्र 101 रन बनाने के बाद कहा था। गेल ने कहा कि वे अब 2020 के मद्देनजर प्लानिंग कर रहे हैं।

ऐसा रहा करिअर

40 साल के गेल अभी तक 301 इंटरनेशनल वनडे मैचों में 37.83 की औसत से 10480 रन बना चुके हैं। उन्होंने इस दौरान 25 शतक और 54 अर्द्धशतक लगाए हैं। वे इसके अलावा 103 टेस्ट मैचों और 58 इंटरनेशनल टी-20 मैचों में हिस्सा ले चुके हैं। गेल के नाम टेस्ट मैचों मं 42.18 की औसत से 7214 रन और इंटरनेशनल टी-20 मैचों में 1627 रन बना चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad